scriptबीएन फार्मेसी में नकल का जांच रिकॉर्ड नहीं, छात्रों की लोकेशन खोलेगी राज | No copy check records In Cheating Case, BN Phramacy, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

बीएन फार्मेसी में नकल का जांच रिकॉर्ड नहीं, छात्रों की लोकेशन खोलेगी राज

– प्रवेश के बाद छात्र नहीं आए कॉलेज, एसओजी जुटी जांच में

उदयपुरJan 21, 2020 / 03:18 pm

madhulika singh

cheating

cheating

उदयपुर. भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग में छात्रों के नकल के मामले में पेश परिवाद पर एसओसी रिकॉर्ड तलब कर जांच में जुटी है। जानकारों का कहना है कि रिकॉर्ड में तो सिर्फ छात्रों के प्रवेश संबंधी जानकारी है, जबकि ये छात्र प्रवेश के बाद से ही कॉलेज में नहीं थे। उन्हें नकल करवाकर पास किया गया। इन छात्रों की कॉलेज में लगी उपस्थिति तारीख के दिन उनकी मोबाइल लोकेशन ही उनकी पोल खोल सकती है।
एसओजी में देवाराम चौधरी के नाम से एक छात्र ने बीएन फार्मेसी कॉलेज के व्याख्याता
हर्षवद्र्धनसिंह पर नकल करवाने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। एएसपी हिम्मतसिंह देवल ने इस संबंध में कॉलेज से छात्रों के प्रवेश संबंधी कागज, कितनों ने फीस जमा करवाई व कितनों की बाकी है। इसके अलावा व्याख्याता
हर्षवद्र्धनसिंह कॉलेज में कब से व किस पद पर तैनात है इसका रिकॉर्ड मांगा है। बीएन के फॉमेसिस्ट के दोनों विभागों ने वर्ष 2018 का यह रिकॉर्ड निकलवाया है। एसओजी इस मामले में शिकायतकर्ता छात्र को भी बुलवाया है।
इनका कहना है
एसओजी ने छात्रों के प्रवेश, सीट, छात्रों की संख्या व अन्य जानकारी मांगी है, इस संबंध में उन्हें रिकॉर्ड उपलब्ध करवाया जा रहा है। छात्र कॉलेज में उपस्थिति रहे या नहीं इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।
डॉ.सिद्धराज सिंह सिसोदिया, प्रोफेसर एंड प्रिंसिपल कॉलेज ऑफ फार्मेसी

चुनाव आने से इस मामले को उछाला जा रहा है। पूर्व में भी नकल के मामले की कमेटी जांच कर चुकी है। एसओजी में जो संबंधित परिवादी बताया जा रहा है कि वो भी शिकायत करने से मना कर रहा है। एसओजी ने जो रिकॉर्ड मांगा है वह उपलब्ध करवाया जा रहा है। वे भी इस मामले में पूरा सहयोग करेंगे।
हर्षवद्र्धनसिंह, व्याख्याता

Home / Udaipur / बीएन फार्मेसी में नकल का जांच रिकॉर्ड नहीं, छात्रों की लोकेशन खोलेगी राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो