scriptछात्रसंघ चुनाव निपटे, पर पढ़ाई की ट्रेन बेपटरी | no study environment at mlsu udaipur | Patrika News
उदयपुर

छात्रसंघ चुनाव निपटे, पर पढ़ाई की ट्रेन बेपटरी

आधी अधूरी कक्षाएं, जो शुरू हुई उनमें भी बेहद कम उपस्थिति

उदयपुरSep 06, 2019 / 07:12 pm

Krishna

छात्रसंघ चुनाव निपटे, पर पढ़ाई की ट्रेन बेपटरी

छात्रसंघ चुनाव निपटे, पर पढ़ाई की ट्रेन बेपटरी

चन्दन सिंह देवड़ा/उदयपुर . छात्रसंघ चुनाव के बाद कॉलेजों में अब तक न तो कक्षाएं ठीक से शुरू हो सकी हैं और ना ही पढ़ाई का माहौल बन सका है। पत्रिका टीम ने सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेजों का निरीक्षण किया तो कक्षाओं में कम, परिसर में ज्यादा स्टूडेंट्स नजर आए। कक्षाओं का टटोला तो पता चला कि किसी में 10 स्टूडेंट तो किसी में तीन स्टूडेंट बैठे दिखे। स्टूडेंट्स ने पूछने पर बताया कि अभी कुछ कक्षाएं ही शुरू हुई हैं, ऐसे में स्टूडेंट भी बेहद कम आ रहे हैं। चुनाव में जीते छात्र नेता खुशी में आभार जताने में जुटे हुए हैं, वहीं हारे प्रत्याशी कारणों की समीक्षा में लगे हैं।
केंटिन और पेड़ों के तले स्टूडेंट

कॉमर्स और साइंस कॉलेज में बेहद कम स्टूडेंट कक्षाओं में थे। जो कोई कॉलेज आ रहे हैं, वे भी केंटिन और परिसर में लगे पेड़ों की छांव में बतियाते नजर आए। पूछने पर बीएससी सैकण्ड ईयर की अनिशा, तथागतसिंह, प्रकाश, निशा ने बताया कि अभी एक कक्षा को छोडकऱ दूसरी कक्षाएं शुयु ही नहीं हुई है। ऐसे में टाइम पास कर रहे हैं।
कक्षाएं नियमित चलाने की उठी मांगसाइंस कॉलेज अध्यक्ष ने अधिष्ठाता को ज्ञापन देकर यूजी और पीजी की कक्षाएं नियमित और व्यवस्थित रूप से संचालित कराने की मांग की है। अगस्त का पूरा महिना चुनाव में बीत गया, ऐसे में सितम्बर से कक्षाएं चलनी बेहद जरूरी हो गई है। कॉमर्स व आट्र्स में भी ऐसा ही आलम दिखा। प्रथम वर्ष की एक-दो कक्षाएं नियमित है जिसमें उपस्थिति भी है। शेष कक्षाओं में छात्रों की संख्या नगण्य हैं।

इनका कहना…

यूजी की कक्षाएं अगस्त से ही शुरू हो चुकी हैं। अब छात्र अगर कक्षा में ही नहीं जाए तो कैसे क्या करें? चुनाव बाद नियमित कक्षाएं चले इसी पर ध्यान दे रहे हैं। सभी फैकल्टी को भी पाबंद करेंगे कि वह नियमित कक्षाएं लें।
प्रो बीएल आहुजा सीओडी, सुविवि

Home / Udaipur / छात्रसंघ चुनाव निपटे, पर पढ़ाई की ट्रेन बेपटरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो