scriptगांव में बैठे लड़के के खाते से पश्चिम बंगाल में निकले रुपए | Online fraud | Patrika News
उदयपुर

गांव में बैठे लड़के के खाते से पश्चिम बंगाल में निकले रुपए

पिन नंबर नहीं बताए, फिर भी खाते से निकल गए साढ़े दस हजार रुपए

उदयपुरOct 25, 2020 / 02:02 am

Pankaj

online_1.jpg
बम्बोरा/गींगला. बम्बोरा के निकट आछट गांव के एक युवक के बैंक खाते से ठग ने एक ही दिन में 10 हजार 500 रुपए निकाल लिए। बैंक का एटीएम व पिन नम्बर ग्राहक के पास ही थे न ही उसने विड्रॉल के लिए किसी को दिए। बोरी ग्राम पंचायत के आछट गांव निवासी संजय पटेल ने बताया कि उसका राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक में बचत खाता है। जिसका एटीएम उसके पास है। 22 अक्टूबर को उसके मोबाइल नम्बर पर मैसेज आया तो देखा तो उसके बैंक खाते से एटीएम के माध्यम से एक बार 10 हजार व दूसरी बार ५०० रुपए निकाल लिए और महज 493 रुपए शेष रहे। इस पर बैंक खुलते ही वह बम्बोरा बैंक शाखा में पहुंच कर प्रबंधक से बात की और खाता चैक किया तो वास्तव में पैसे निकाल लिए। इस पर बैंक प्रबंधक को रिपोर्ट दी और वहां से कुराबड़ थाने पर पहुंच कर धोखाधड़ी कर पैसे निकालने की रिपोर्ट दी गई। पुलिस ने परिवाद दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मैसेज में एटीएम पश्चिम बंगाल से निकालने का हवाला आया है। प्रार्थी का कहना है कि उसने दो माह पूर्व एटीएम का उपयोग किया है, जबकि ठगी के दिन एटीएम को काम में ही नहीं लिया। न ही किसी को पिन नम्बर बताए तो ये कैसे हो गया।
ग्राहक के खाते से एटीएम से पैसे निकालने की जानकारी मिलने पर हेड ऑफि स सूचना दी जहां से प्रथम दृष्टया कार्ड क्लोनिंग क ी संभावना जताई है। ठगी की जांच तो पुलिस ही करेगी। ग्राहकों को सावधान रहने की जरूरत है कि जब एटीएम कक्ष में कोई लेनदेन कर रहे हो तो कोई दूसरा व्यक्ति नहीं आए और पूर्ण प्रक्रिया होने के बाद ही छोड़े।
अमित अग्रवाल, बैंक प्रबंधक, आरएमजीबी बम्बोरा

Home / Udaipur / गांव में बैठे लड़के के खाते से पश्चिम बंगाल में निकले रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो