scriptकेवाईसी अपडेट करने के बहाने प्रोफेसर से मांग ल‍िया ओटीपी और खातेे से उड़ा ल‍िए साढ़े दस लाख रुपए | Online Fraud, Online Fraud with Professor, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

केवाईसी अपडेट करने के बहाने प्रोफेसर से मांग ल‍िया ओटीपी और खातेे से उड़ा ल‍िए साढ़े दस लाख रुपए

Online Fraud सेवानिवृत्त प्रोफेसर से 10.50 लाख की ऑनलाइन ठगी

उदयपुरNov 05, 2019 / 01:48 pm

madhulika singh

Online fraud in ajmer

Online fraud in ajmer

उदयपुर. भूपालपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाले सेवानिवृत्त प्रोफेसर से बदमाशों ने उनके बैंक खाते की केवाईसी अपडेट करने के बहाने साढ़े दस लाख रुपए की ठगी कर ली। खाते से राशि निकालने संबंधी मैसेज आया तो उन्होंने तुरंत बैेंक को सूचना दी। इसके बाद अधिकारियों की सजगता से साढ़े छह लाख रुपए की राशि बदमाशों के खाते में जाने से बच गई। अब पुलिस शेष राशि को रिकवर करने का प्रयास कर रही है।
पुलिस के अनुसार जेरोम जेवियर मैसी रिटायर्ड प्रोफेसर ने रिपोर्ट दी कि 31 अक्टूबर को उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति का कॉल आया, जिसमें उससे कहा कि केवाईइसी अपडेट करनी है। इसका बहाना बनाकर उससे ओटीपी नंबर लिए। इसी दौरान उनके खाते से टुकड़ों में साढ़े दस लाख रुपए कटने का मैसेज आया। इस पर ठगी का अहसास हुआ तो तुरंत बैंक अधिकारियों से अवगत कराया। जहां अधिकारियों ने साढ़े छह लाख रुपए तो नहीं कटने दिए, लेकिन चार लाख रुपए बदमाशों के खाते में ट्रांसफर हो गए। अब पुलिस शेष राशि को बरामद करने के प्रयासों में जुटी हुई है।
READ MORE : डोडे की मादकता ऐसी कि तस्करों की पौ बारह

सडक़ हादसे में घायल की मौत

उदयपुर. नाई थाना क्षेत्र में गत 22 अक्टूबर को पुलिस वाहन की टक्कर से घायल युवक की सोमवार को अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।
पुलिस के अनुसार गोदाना निवासी 22 वर्षीय भंवरलाल चव्हान बाइक से अपने गांव जाते समय पुलिस की मिनी बस की चपेट में आ गया था। पुलिस वाहन कानून व्यवस्था की दृष्टि से जवानों को लेकर झाड़ोल की ओर जा रहा था तभी बाइक सवार सामने आ गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

Home / Udaipur / केवाईसी अपडेट करने के बहाने प्रोफेसर से मांग ल‍िया ओटीपी और खातेे से उड़ा ल‍िए साढ़े दस लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो