scriptपैंथर की हलचल से दहशत में गांव , बछड़े का किया शिकार | Panther Attack In Menar, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

पैंथर की हलचल से दहशत में गांव , बछड़े का किया शिकार

शनिवार की रात से ही पैंथर मूवमेंट से ग्रामीण परेशान हैंं। गत रात्रि को तो प्रताप सिंह चूंडावत के घर के पास ही बाड़े में गाय के बछड़े का शिकार करने से ग्रामीण भयभीत हैंं

उदयपुरJun 02, 2020 / 04:50 pm

madhulika singh

panther attack

,

मेनार. वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के मोड़ी पंचायत के भचरड़ी गांव रविवार को रात्रि में पैंथर की दस्तक से ग्रामीण दहशत में हैं । शनिवार की रात से ही पैंथर मूवमेंट से ग्रामीण परेशान हैंं। गत रात्रि को तो प्रताप सिंह चूंडावत के घर के पास ही बाड़े में गाय के बछड़े का शिकार करने से ग्रामीण भयभीत हैंं । ग्रामीणोंं ने बताया कि‍ पैंथर पिछले 2 – 3 दिन से मूवमेंट कर रहा है। रात्रि में साढ़े 3 बजे के करीब मवेशियों ने शोर मचाना शुरू किया तो नींद उड़ी तब बाड़े में जाकर देखा तो गाय का बछड़ा घायल गिरा हुआ था संभवतया आवाज से जो भी शिकारी था वो मौके से भाग गया। घायल बछड़े के गले और पीठ पर नाखून के निशान थे। हमले में घायल बछड़े ने भी दम तोड़ दिया । बछड़े के शिकार के बाद पैंथर की खेतोंं में और आसपास के इलाके में चहलकदमी से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणोंं ने ग्राम पंचायत सरपंंच को इसकी जानकारी दी लेकिन मौके पर कोई विभागीय कर्मचारी नहींं पहुंंचा। ग्रामीणोंं ने अपने स्तर पर इधरउधर सर्च किया लेकिन पैंथर का सुराग लगाने में विफल साबित हुए। बाड़े में किसी गाय के बछड़े के पास शिकारी जानवर के कुछ पदचि़ह्न थे लेकिन वो भी गत बारिश में धुुल गए। बछड़े का शिकार जरख ने किया है या पैंथर ने ये फॉरेस्ट वन विभाग की टीम द्वारा जांच पड़ताल करने पर ही मालूम हो पाएगा लेकिन ग्रामीण पैंथर के नाम से दहशत में हैंं।
इनका कहना है

आजकल जरख द्वारा मवेशियों पर हमलों के मामले सामने आए हैंं। भचरड़ी गांव में पैंथर मूवमेंट और बछड़े का शिकार करने की सूचना नहींं मिली है। टीम भेजकर तलाश करवा मौका दिखवाता हूूूंूं।
सोमेश्वर त्रिवेदी, क्षेत्रीय वनाधिकारी भींडर

Home / Udaipur / पैंथर की हलचल से दहशत में गांव , बछड़े का किया शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो