scriptपटवारी ‘संग्राम’ का काउंटडाउन हुआ शुरू, अब कुछ ही दिन शेष, प्रशासन जुटा तैयारियों में | Patwari Recruitment 2021, Patwari Exams On 23-24 Oct. , Udaipur | Patrika News
उदयपुर

पटवारी ‘संग्राम’ का काउंटडाउन हुआ शुरू, अब कुछ ही दिन शेष, प्रशासन जुटा तैयारियों में

23 व 24 अक्टूबर को दो पारियों में होगी परीक्षा, शहर में कुल 1 लाख 28 हजार 617 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा, शहर में 109 केंद्र

उदयपुरOct 20, 2021 / 02:02 pm

madhulika singh

Rajasthan Patwari Bharti 2021 Exam Date

medical

उदयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से पटवार भर्ती परीक्षा 23 व 24 अक्टूबर को होगी। परीक्षा के लिए अब महज 5 दिन शेष रह गए हैं। एडमिट कार्ड भी जारी हो चुके हैं। एक ओर परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारी में दिन रात जुटे हैंं वहीं, प्रशासन भी परीक्षा के आयोजन को लेकर हर स्तर पर तैयारियां कर रहा है ताकि शहर में आने वाले किसी भी परीक्षार्थी को रीट परीक्षा की तरह ही किसी समस्या का सामना ना करना पड़े।
आरवीयूएनएल की परीक्षा तिथि बदलने से मिली राहत
पटवारी भर्ती परीक्षा के साथ विद्युत विभाग की जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा की तिथियां टकरा रही थी, लेकिन अब विद्युत विभाग ने परीक्षा की तारीखों में परिवर्तन कर दिया है, जिससे अभ्यर्थियों को कुछ राहत मिली है। कई परीक्षार्थी दोनों ही परीक्षाओं में भाग्य आजमा रहे थे, लेकिन तारीखें एक ही दिन होने से उनके पास केवल एक ही परीक्षा को चुनने का विकल्प बच रहा था। पटवारी भर्ती की तैयारी में जुटे राकेश मीणा ने बताया कि वे दोनों परीक्षाएं देने वाले हैं। तारीख बदलने से राहत है। वहीं, एक अन्य परीक्षार्थी मौलीश्री ने बताया कि ये परीक्षाएं भी भविष्य तय करेंगी। पूरी तैयारी कर रखी है। अब देखना है कि पेपर किस तरह का आता है।

गृह जिले में ही मिला सेंटर

24 अक्टूबर को करवा चौथ होने के कारण महिला अभ्यर्थी 23 अक्टूबर को परीक्षा देंगी। वहीं, महिला परीक्षार्थियों को इस बार गृह जिले में ही सेंटर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी पटवारी भर्ती परीक्षा में शामिल होंगे उन्हें 3 घंटे में 150 प्रश्नों का उत्तर देना होगा। परीक्षा के लिए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा केन्द्रों पर किसी प्रकार के कीमती सामान, आभूषण एवं मोबाइल, सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक्स सामान अथवा ऐसी वस्तु जो परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के समय साथ ले जाना अनुमत नहीं है। परीक्षा केंद्र पर तय समय से डेढ़ घंटे पहले पहुंचें। सभी के लिए मास्क लगाकर आना अनिवार्य है।

दो पारियों में होगी परीक्षा –
23 अक्टूबर को प्रथम पारी- समय – 8.30 से 11.30 बजे – 30 हजार 614 अभ्यर्थी

दूसरी पारी – 2.30 से 5.30 बजे – 32 हजार 584 अभ्यर्थी
24 अक्टूबर को प्रथम पारी – समय – 8.30 से 11.30 बजे – 32 हजार 587 अभ्यर्थी
दूसरी पारी – 2.30 से 5.30 बजे -32 हजार 584 अभ्यर्थी

Home / Udaipur / पटवारी ‘संग्राम’ का काउंटडाउन हुआ शुरू, अब कुछ ही दिन शेष, प्रशासन जुटा तैयारियों में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो