scriptयहां भुगतान नहीं मिलने से हड़ताल पर गए संविदा कर्मचारी ,  2 दर्जन गांंवोंं में जलापूर्ति ठप | phed employee on strike | Patrika News
उदयपुर

यहां भुगतान नहीं मिलने से हड़ताल पर गए संविदा कर्मचारी ,  2 दर्जन गांंवोंं में जलापूर्ति ठप

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरSep 19, 2018 / 01:00 pm

madhulika singh

Strike

strike demo pic

उमेश मेेेेनार‍िया/ मेनार. पेयजल आपूर्ति के लिए जनस्वास्थ्य अभियंत्रतिकी के संविदा कर्मी पिछले कई महीनों से से भुगतान देने की मांग कर रहे थे । जब किसी अधिकारी ने ध्यान नहींं दिया तो वल्लभनगर खण्ड के करीब 25 संविदा कर्मी भुगतान नहीं मिलने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। हड़ताल से गाँवोंं की जलापूर्ति बुरी तरह से प्रभावित होर रही है ।
भुगतान की मांग को लेकर कर्मियों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी। सोमवार को अधिकारियों को सूचित कर मंगलवार से हड़ताल पर चले गए । मंगलवार को कहींं भी नल आपूर्ति नहींं की गई । कर्मियों ने ज्ञापन में बताया कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण फरवरी 2017 से 5 मई 2017 तक का 3 माह का भुगतान एवं 2018 का फरवरी मार्च अप्रैल महीने का भुगतान नहीं किया गया है । 1 जुलाई से 31 अगस्त 2018 का समय का भुगतान इस समय में कोई किसी ठेकेदार को निविदा नहीं थी । जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी के विभाग् कनिष्ठ अभियंता एवंं सहायक अभियंता को कही बार बोला लेकिन लगातार आश्वासन देते रहे साथ ही ये कहते हैंं कि फ़ाइल जयपुर भेज रखी इसी कारण हम भुगतान नहीं होने तक जलापूर्ति योजनाओं सेवा बन्द रहेगी । हड़ताल से 2 दर्जन गांवों जलापूर्ति सेवा बाधित रही । इन गाँवो में नल सप्लाई नही दीी गई ।
गाैैरतलब है कि विभाग द्वारा 2012 से संविदा कर्मचारियों को जल आपूर्ति के नियोजन के लिए प्रतिमाह भुगतान मिलता आ रहा है । लेकिन वर्ष 2017 में कर्मचारियों के 3 माह के वेतन का भुगतान अब तक नहीं किया गया इस बारे में गत दिवस उपखण्ड अधिकारी वल्लभनगर एवंं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी अधिकारियों को लिखित में प्रार्थना पत्र देने के बावजूद संविदा कर्मियों की मांग पूरी नहीं हुई । फिर भी जनहित में कर्मचारी द्वारा निरंतर सेवा देती जा रही । लेकिन अब ये लोग भुगतान नहीं मिलने तक हड़ताल पर चले गए । 2018 में जुलाई एवं अगस्त माह का वेतन बकाया रख दिया गया जिसके चलते कर्मचारियों को गृहस्थी चलाने में असुविधा हो रही है ऐसे में कुछ दिन पूर्व उपखण्ड अधिकारी को दिए ज्ञापन संविदा कर्मियों ने बताया कि विभाग द्वारा 10 दिवस के भीतर बकाया वेतन का भुगतान नहीं हड़ताल पर चले जाएंगे ।

Home / Udaipur / यहां भुगतान नहीं मिलने से हड़ताल पर गए संविदा कर्मचारी ,  2 दर्जन गांंवोंं में जलापूर्ति ठप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो