PIE SCHOOL OLYMPICS: उदयपुर में होने जा रहा है खेलों का महाकुंभ, स्कूली बच्चे लेे सकेंगे भाग

स्कूल ओलंपिक में दमखम दिखाएंगी हमारी प्रतिभाएं, हिंदुस्तान जिंक और पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) का साझा आयोजन

By: madhulika singh

Published: 14 Nov 2017, 04:27 PM IST

उदयपुर . लेकसिटी के एथलीट्स स्कूली विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। शहर के अनेक स्कूलों से दौड़, कबड्डी, फुटबॉल व बॉस्केटबॉल के प्रतिभागी विद्यार्थियों के जोश व दमखम परखने के लिए पांच दिवसीय खेल स्पर्धा पाई स्कूल ओलंपिक का आयोजन 21 नवंबर से होगा। इसमें हिंदुस्तान जिंक और पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) की संयुक्त मेजबानी में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे स्पोट्र्स एक्टिविटीज में बीएन यूनिवर्सिटी तथा सुखाडिय़ा स्पोट्र्स ग्राउण्ड पर अपनी खेल प्रतिभा दिखाएंगे। यह उनके लिए सुनहरा अवसर होगा।

केवल स्कूल के माध्यम से होंगे रजिस्ट्रेशन
पाई स्कूल ओलंपिक के लिए किसी भी तरह की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं रखी गई है। लेकिन, खिलाडिय़ों के रजिस्ट्रेशन 17 नवम्बर तक केवल स्कूल के माध्यम से ही स्वीकार किए जा सकेंगे। पाई स्कूल ओलंपिक मेें भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए दो आयु वर्ग तय किए गए हैं। इनमें 14 वर्ष (कक्षा 6 से 8 तक) और 18 वर्ष में (कक्षा 9 से 12 तक) के विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं।

 

READ MORE: आरटीआई से अगर आप जानकारी चाहेंगेे तो इसका शुल्‍क उड़़ा़ देगा आपके होश.. यकीन ना हो तो पढि़ए खबर..


ये खेल होंगे शामिल
पाई स्कूल ओलंपिक प्रतियोगिता के तहत एथलेटिक्स (100, 200, 400,800 मीटर, चार गुणा 100 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले दौड़, लांग जम्प, हाई जम्प, शॉटपुट व जैवेलियन थ्रो) के अलावा वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी, फुटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, खो-खो, जूडो और रस्साकशी जैसे खेल शामिल किए जाएंगे।

इनमें मिलेगी ट्रॉफी
1.सर्वाधिक प्रतिनिधित्व के लिए 2. सबसे अधिक मैच जीतने पर 3.सुपर स्कूल ट्रॉफी (पाई स्कूल ओलंपिक ग्रडिंग सिस्टम के आधार पर)

 

READ MORE: नई हज नीति हुई जारी, आरक्षण यथावत रहने से बुजुर्गों में खुशी की लहर


यहां कर सकते हैं आवेदन
पाई स्कूल ओलंपिक के लिए अपनी प्रविष्टि एक्सेल शीट में अलग-अलग आयु वर्ग के अनुसार तथा खिलाडिय़ों के नाम सहित [email protected] मेल आईडी पर भेजें। अधिक जानकारी के लिए योगेश नागदा के मो नंबर-9928879279 पर संपर्क कर सकते हैं।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned