scriptVIDEO : लोकसभा चुनाव की आहट से हलचल तेज, भाजपा राज में किए गए इस काम को बदलने की तैयारी में सरकार | preparation for the reopening of closed schools in udaipur division. | Patrika News
उदयपुर

VIDEO : लोकसभा चुनाव की आहट से हलचल तेज, भाजपा राज में किए गए इस काम को बदलने की तैयारी में सरकार

– कांग्रेस सरकार लेने जा रही है बड़ा फैसला

उदयपुरJan 15, 2019 / 12:40 pm

Bhagwati Teli

चन्दनसिंह देवड़ा/उदयपुर . लोकसभा चुनाव की आहट के साथ ही शिक्षा विभाग में प्रदेश सरकार के निर्देश पर उठापटक तेज हो गई है। भाजपा राज में समायोजित कर बंद किए गए स्कूलों को पुन: खोलने की तैयारी है। इसको लेकर उदयपुर संभाग के 6 जिलों के प्रस्ताव समीक्षा के बाद सरकार को भेज दिए गए हैं। इनमें 429 स्कूलों को डी-मर्ज करने की स्थिति में बताया गया है जिसमें सर्वाधिक बांसवाड़ा के हैं। उदयपुर जिले में 76 स्कूल फिर से खुल सक ते हैं जिसमें शहर के 4 स्कूल शामिल हैं। संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालयों से ये प्रस्ताव 10 जनवरी तक मांगे थे। इसको लेकर गाइड-लाइन भी दी गई थी जिसके आधार पर जमीनी परिस्थितियों को देखते हुए बंद हुए स्कूलों को पुन खोलने का प्रस्ताव भेजने थे। इसमें उन स्कूलों को शामिल किया गया जो ब्रॉडगेज लाइन, सडक़, नदी, नाला, पहाड़ की वजह से प्रभावित हैं और इनको मर्ज कर देने से वहां नामांकन पर असर पड़ा हो।
READ MORE : राजस्थान की इस धरा ने दिए 5 विधानसभा स्पीकर…

इनका कहना….
संभाग के बंद हुए स्कूलों के प्रस्ताव निदेशालय भिजवाए जा चुके है। सरकार तय करेगी इनमें से कितने स्कूल फिर से खुलेंगे और कितने यथावत रहेंगे।
भरत मेहता, संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा उदयपुर

Home / Udaipur / VIDEO : लोकसभा चुनाव की आहट से हलचल तेज, भाजपा राज में किए गए इस काम को बदलने की तैयारी में सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो