scriptरूस में पीएम मोदी को इन मेवाडिय़ों ने खिलाया राजस्थानी खाना | Prime Minister Narendra Modi ate Rajasthani food in Russia | Patrika News
उदयपुर

रूस में पीएम मोदी को इन मेवाडिय़ों ने खिलाया राजस्थानी खाना

प्रधानमंत्री को रूस में भी मिला मेवाड़ी स्वाद, करजाली के कुक ने रू स में प्रधानमंत्री मोदी के लिए बनाया खाना

उदयपुरSep 07, 2019 / 03:02 am

Pankaj

रूस में पीएम मोदी को इन मेवाडिय़ों ने खिलाया राजस्थानी खाना

रूस में पीएम मोदी को इन मेवाडिय़ों ने खिलाया राजस्थानी खाना

खरसाण . मेनारिया समाज के रसोईये देश-दुनिया में जाने जाते हैं। ऐसा ही एक उदाहरण देखने को मिला, जब हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस की यात्रा पर थे। इस दौरान चितौडग़ढ़ के करजाली निवासी रसोईयों ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए खाना बनाया।
करजाली निवासी गौरीशंकर मेनारिया और तुलसीराम मेनारिया ७ साल से रूस के व्लादिवोस्टोक शहर में कुकिंग कर रहे हैं। वहां की केजीके डायमंड कंपनी में कार्यरत हैं। दोनों ने 4-5 सितम्बर को रूस यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी के लिए खाना बनाया। इन्होंने प्रधानमंत्री को राजस्थानी और गुजराती पकवान परोसे। प्रधानमंत्री ने भी खुलकर तारीफ की। मोदी ने खुश होकर दोनों रसोइयों का परिचय लिया। यादें तस्वीर में संजोई। हाल में मुख्यमंत्रियों की रूस यात्रा के दौरान भी इन्होंने ही रसोई संभाली थी।
गौरततलब है कि प्रधानमंत्री मोदी की पूर्व में हुई विदेश यात्राओं में भी भोजन व्यवस्था मेवाड़ के रसोइयों ने ही संभाली थी। इसमें ओमान में नर्बदाशंकर मेनारिया और जापान में मांगीलाल मेनारिया ने खाना परोसा था।

Home / Udaipur / रूस में पीएम मोदी को इन मेवाडिय़ों ने खिलाया राजस्थानी खाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो