scriptनिजी स्कूल के स्वतंत्रता दिवस समारोह के सर्कुलर से बवाल, सोशल मीडिया पर वायरल रहा मामला, विद्यालय प्रशासन ने मानी चूक | Private School Independence Day Celebration Circulular Viral case on social media udaipur | Patrika News
उदयपुर

निजी स्कूल के स्वतंत्रता दिवस समारोह के सर्कुलर से बवाल, सोशल मीडिया पर वायरल रहा मामला, विद्यालय प्रशासन ने मानी चूक

स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर विद्यार्थियों को अभिभावकों के नाम से जारी सर्कुलर (सूचना पत्र) से बवाल मच गया।

उदयपुरAug 13, 2017 / 05:13 pm

independence day
उदयपुर. गोवर्धन विलास क्षेत्र स्थित रियान इंटरनेशनल स्कूल में स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर विद्यार्थियों को अभिभावकों के नाम से जारी सर्कुलर (सूचना पत्र) से बवाल मच गया।
अभिभावकों को बताया गया कि १५ अगस्त को जन्माष्टमी का अवकाश होने के कारण स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम १४ अगस्त को मनाया जाएगा। यह नोटिस शहरभर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कुछ संगठनों के कार्यकर्ता स्कूल जा पहुंचे। मैसेज मिलने पर भाजपा के जिलामंत्री जिनेन्द्र शास्त्री ने भी स्कूल प्रबंधन व शिक्षा विभाग को बताया। जिला शिक्षा अधिकारी-प्रथम ने विद्यालय प्रशासन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ विद्यालय में १५ अगस्त को ही स्वतंत्रता दिवस समारोह करने और सबूत के तौर पर इसकी फोटो तथा वीडियोग्राफी कर विभाग को देने के आदेश दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी-प्रथम ने विद्यालय प्रशासन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ विद्यालय में १५ अगस्त को ही स्वतंत्रता दिवस समारोह करने और सबूत के तौर पर इसकी फोटो तथा वीडियोग्राफी कर विभाग को देने के आदेश दिए हैं।

नोटिस छोटे बच्चों के लिए था
विद्यालय से दिया गया नोटिस छोटे बच्चों को लेकर निकाला था। विद्यालय में १५ अगस्त के कार्यक्रम में इन्हें नहीं बुलाते हैं, लेकिन नोटिस बड़े बच्चों को भी पहुंचने की गलती हो गई। सोशल मीडिया पर जो प्रचार किया जा रहा है, वैसी भावना विद्यालय प्रशासन की नहीं है। सभी छात्रों के अभिवावक को फोन पर 15 अगस्त कार्यक्रम मंगलवार को मनाने की सूचना दे दी है। स्कूल में दूसरे शनिवार का अवकाश था। सोमवार को सभी बच्चों को स्वतंत्रता दिवस समारोह की नई सूचना दे देंगे।
पूनम राठौड़, प्रिंसिपल, रियान इंटरनेशनल स्कूल

नोटिस दिया है
सोशल मीडिया से जानकारी मिलने के बाद विद्यालय को स्वतंत्रता दिवस १५ अगस्त को ही मनाने और बच्चों को भी इसमें पूरी तरह शरीक करने के आदेश दिए हैं। साथ ही 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस किस कारण से मनाने की सूचना बच्चों को दी, इसके बारे में नोटिस दिया है।
नरेश डांगी, डीईओ-प्रथम, उदयपुर

Home / Udaipur / निजी स्कूल के स्वतंत्रता दिवस समारोह के सर्कुलर से बवाल, सोशल मीडिया पर वायरल रहा मामला, विद्यालय प्रशासन ने मानी चूक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो