scriptबीडीओ से बदसलूकी का मामला: प्रधान का विरोध जारी, अपनों से घिरे मोड़ी सरपंच | Protest Against Gogunda Pradhan udaipur | Patrika News
उदयपुर

बीडीओ से बदसलूकी का मामला: प्रधान का विरोध जारी, अपनों से घिरे मोड़ी सरपंच

सर्व राजपूत समाज ने रैली निकाली, एसडीओ से की गिरफ्तारी की मांग – ऑडियो का सच सामने लाने और कार्रवाई को लेकर मौन बनी पुलिस

उदयपुरJan 20, 2018 / 10:48 am

Sushil Kumar Singh

protest against gogunda pradhan
उदयपुर . प्रधान पुष्कर तेली की ओर से मोड़ी सरपंच प्रहलादसिंह के साथ दूरभाष पर हुई गाली गलौच की वायरल हुए कथित ऑडियो को लेकर गोगुंदा की सियासत गरमाने लगी है। ऑडियो में अभद्र शब्दों के इस्तेमाल को लेकर सर्व राजपूत समाज, जहां मोड़ी सरपंच के समर्थन में प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराते हुए गिरफ्तारी की मांग कर रहा है। वहीं गोगुंदा और सायरा सरपंच संघ ने मोड़ी सरपंच को अपने से अलग-थलग करते हुए प्रधान के समर्थन में राजकीय योजनाओं का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। दूसरी ओर गरमाते मुद्दे को लेकर थाना पुलिस मूक-दर्शक बनी हुई है। जिला पुलिस प्रशासन के निर्देश की पालना में स्थानीय पुलिस का यह मौन दिन-प्रतिदिन विवाद को बढ़ावा देने में लगा है। इस चुप्पी को भांपते हुए कांग्रेस उनके समर्थित मोड़ी सरपंच प्रहलादसिंह को पीछे नहीं हटने की सलाह दे रही है तो भाजपा अपने समर्थित प्रधान के बचाव में हर संभव दबाव वाली रणनीति बना रही है।
गोगुंदा का यह विवाद भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेताओं की चिंता का विषय बना हुआ है। इधर, सरपंच और प्रधान के बीच विकास अधिकारी की ओर से प्रधान के खिलाफ राजकार्य में बाधा के आरोप का दर्ज मामला भी पुलिस ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। सूत्रों की मानें तो विकास अधिकारी पर राजनीतिक और प्रशासनिक स्तर पर एफआईआर वापस लेने क ा दबाव भी डाला जा रहा है।
समाज ने भरी हुंकार

गाली गलौच वाले ऑडियों के विरोध में शुक्रवार सुबह सर्व राजपूत समाज के पदाधिकारी व कार्यकर्ता महाराणा प्रताप के राजतिलक स्थल पर जमा हुए। युवक कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह झाला ने समाज को संबोधित करते हुए कहा कि ऑडियो सौंपने के बावजूद पुलिस स्तर पर मौन साधा हुआ है। समाज के प्रतिनिधि के साथ हुई अभद्रता को सत्ताधारी राजनीतिक पार्टी राजनीतिक मुद्दा बनाते हुए विषय से ध्यान भटकाने में सक्रिय बनी हुई है। सरपंच प्रहलादसिंह ने कहा कि गिरफ्तारी के अभाव में वह परिवार के साथ कलक्ट्री में धरना देंगे। पूर्व प्रधान देवीसिंह झाला, क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह झाला , हरिसिंह झाला, जसंवतगढ सरपंच नारायण पालीवाल, ब्लाक अध्यक्ष मांगीलाल चौधरी, पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर चौधरी सहित बडी संख्या में राजपूत समाज के प्रतिनिधियों ने विचार व्यक्त किए। इसके बाद समाजनों ने बाजार में रैली निकालते हुए उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और प्रधान की गिरफ्तारी को लेकर मांग की।
सरपंच संघ का समर्थन

इधर, राजनीतिक दलों के मुद्दे में भाजपा समर्थित सरपंचों के साथ गोगुंदा और सायरा सरपंच संघ ने साथी मोड़ी सरपंच को अलग-थलग कर प्रधान का समर्थन किया है। संगठन ने आरोप लगाया कि पूरा विवाद विकास अधिकारी और मोड़ी सरपंच की मिलीभगत का नतीजा है। उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए संगठन ने ऑडियों की निष्पक्ष जांच कराने तथा जांच रिपोर्ट नहीं आने तक प्रदेश सरकार की राजकीय योजनाओं का बहिष्कार करने की घोषणा की। संगठन का आरोप है कि विकास अधिकारी सरकारी कार्यों को लेकर हमेशा टालमटोल करते रहे हैं। बीडीओ और सरपंच ने मिलीभगत कर द्वेषता पूर्वक कर झूठे मुकदमों के माध्यम से प्रधान को उलझाने का कदम उठाया है। इस मौके पर उप प्रधान पप्पू राणा, कस्बा सरपंच गागुलाल मेघवाल, कमोल सरपंच दिनेश सेन, ढोल सरपंच वेणीराम, सेमड सरपंच मनीष मेवाड़ा, वीरपुरा के सरपंच कालूलाल खराड़ी, पानेर सरपंच प्रेमसिंह खरवड़, पडावली कलां सरपंच राजाराम, रावलिया ख्ुार्द सरपंच सविता कुंवर, सायरा सरपंच चदं्रकाता सहित अन्य जगहों के सरपंच मौजूद थे। प्रधान के समर्थन में तेली समाज दूसरी ओर मेवाड़ के क्षत्रिय कचेलियन तेली समाज ने चौरासी बैठक कर प्रधान पुष्कर तेली को राजनीतिक षड़यंत्र में उलझाने का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन प्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपा। उदयपुर, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़, बांसवाड़ा एवं भीलवाड़ा से बड़ी संख्या में जुटे समाजजनों ने दर्ज मुकदमों पर आक्रोश जताया। साथ ही मामले में प्रधान को उलझाने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी।

Home / Udaipur / बीडीओ से बदसलूकी का मामला: प्रधान का विरोध जारी, अपनों से घिरे मोड़ी सरपंच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो