scriptउदयपुर में एक घंटे में 30 मिमी बारिश, अगले दो दिनों में उदयपुर सहित राजस्‍थान में यहां भी बार‍िश होने की संभावना | Rain In Udaipur, Udaipur Weather | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर में एक घंटे में 30 मिमी बारिश, अगले दो दिनों में उदयपुर सहित राजस्‍थान में यहां भी बार‍िश होने की संभावना

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरAug 28, 2018 / 10:07 pm

madhulika singh

rain in udaipur

एक घंटे में 30 मिमी बारिश

धीरेंद्र जोशी/उदयपुर. शहर में करीब एक सप्ताह बाद मंगलवार को बारिश हुई। दोपहर को करीब एक घंटा हुई बारिश में शहर में 30 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं जिले के कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।
शहर में करीब आठ दिन बाद मंगलवार को बारिश हुई। दिन की शुरुआत सुबह धूप-छांव से हुई। दोपहर करीब 12 बजे से उमस और गर्मी ने लोगों को परेशान किया। करीब पौने एक बजे हल्की फुहारें गिरना शुरू हो गई। इसी बीच एक बजे से हल्की से मध्यम बारिश शुरू हुई जो पूरे शहर में करीब एक घंटा चली। इसके बाद भी शाम तक शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में खंड वर्षा का दौर चला। कभी फुहारेंं गिरी तो कभी हल्की बारिश हुई।
बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। शाम को शहर के लोगों आसपास के रमणीक स्थलों पर गए और मौसम के साथ गर्म व्यंजनों का लुत्फ उठाया। इससे फतहगसार, सुखाडि़या सर्किल, दूधतलाई, गुलाबबाग आदि स्थलों पर विशेष भीड़ रही।

एेसी रही बारिश की स्थिति
सिंचाई विभाग के अनुसार मंगलवार सुबह 8 बजे तक बीते 24 घंटों में बागोलिया 10, झाड़ोल 12, नाई में 19 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वही मंगलवार शाम पांच बजे तक उदयुपर में 30 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।
READ MORE : video : 2019 में होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण अब होगा इतने नम्‍बर का.. उदयपुर में बताया जा रहा सेलेबस, उसी आधर पर करनी है सभी को तैयारी


दो दिन और चलेगा वर्षा का दौर
चार दिन पहले उड़़ीीसा एवं आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र पर बना अवदाब उत्तर-पश्चिमी दिशा में बढ़कर मध्यप्रदेश एवं उत्तरी महाराष्ट्र तक पहुंच गया। इसके प्रभाव से उदयपुर सहित मेवाड़ एवं हाड़ौती में वर्षा हुई। अगले दो दिनों में उदयपुर सहित मेवाड़, वागड़, हाड़ौती एवं राजस्थान के अनेक स्थानों पर खंड एवं तेज वर्षा होने की उम्मीद है।
बारिश से जलमग्न हुए मार्ग
शहर में मंगलवार दोपहर हुई बारिश से कई मार्ग जलमग्न हो गए। कई जगह घुटनों तक पानी भर गया। कुछ क्षेत्रों में नालियों की निकासी सही नहीं होने से पानी भर गया। शहर के देहलीगेट, बैंक तिराहा, उदियापोल, कमलावाड़ी, अमल का हाटा, छोटी ब्रह्मपुरी सहित कई जगह बारिश का पानी सड़कों पर भर गया। इससे दुपहिया वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई।

Home / Udaipur / उदयपुर में एक घंटे में 30 मिमी बारिश, अगले दो दिनों में उदयपुर सहित राजस्‍थान में यहां भी बार‍िश होने की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो