scriptVIDEO : इस एक सवाल ने उदयपुर में जिला निर्वाचन अधिकारियों की बोलती बंद कर दी… | rajasthan assembly election 2018 polling training udaipur | Patrika News
उदयपुर

VIDEO : इस एक सवाल ने उदयपुर में जिला निर्वाचन अधिकारियों की बोलती बंद कर दी…

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरNov 26, 2018 / 04:40 pm

Sikander Veer Pareek

धीरेन्द्र जोशी/उदयपुर. आचार संहिता को लेकर या तो जिले के अधिकारियों को पूरी तरह प्रशिक्षित नहीं किया गया है या फिर ऐसे मामलों से अधिकारी बचने की गली निकाल रहे हैं। नगर निगम की चार वर्ष की उपलब्धियां बताने के लिए रविवार को महापौर मीडिया से रू-ब-रू हुए। यह आचार संहिता का उल्लंघन है या नहीं है? इस सवाल का जवाब जानने के लिए पत्रिका टीम ने जिला निर्वाचन अधिकारी, आचार संहिता प्रकोष्ठ सहायक प्रभारी और संबंधित रिटर्निंग अधिकारी से बात की, उन्हें मोबाइल पर एसएमएस के जरिए सवाल भिजवाया गया, लेकिन इनमें से कोई भी इसका जवाब नहीं दे पाया। एक अधिकारी ने तो गेंद मीडिया के पाले में ही डाल दी।
यह है बानगी

1. बिष्णुचरण मल्लिक- जिला निर्वाचन अधिकारी
– इन्हें इनके मोबाइल पर एसएमएस के जरिए महापौर की ओर से उपलब्धियां बताने के लिए बुलाई गई प्रेस कान्फ्रेंस की जानकारी देकर पूछा कि क्या यह आचार संहिता का मजाक है?
जवाब- कोई जवाब नहीं मिला।


2. संजय कुमार- रिटर्निंग अधिकारी

– इनसे भी इस संबंध में जानकारी चाही गई।
जवाब- पहले कहा कि इस संबंध में पूरी तरह जानकारी लेकर बताता हूं। बाद में फिर पूछा तो कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए।
3. तरू सुराणा- आचार संहिता मॉनिटरिंग प्रकोष्ठ सहायक प्रभारी
– इन्होंने पहले फोन ही नहीं उठाया। बाद में कहा कि पता करके बताती हूं। पूरी जानकारी देती हूं। लेकिन, वापस न फोन किया और ना ही अटेंड किया।
…..

अंत में पत्रिका टीम ने पर्यवेक्षक से बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतों में जिला निर्वाचन अधिकारी निर्णय लेते हैं लेकिन वे इसमें विफल रहते हैं तो हम निर्णय लेते हैं। – राजीव शर्मा, पर्यवेक्षक, उदयपुर शहर एवं ग्रामीण।

Home / Udaipur / VIDEO : इस एक सवाल ने उदयपुर में जिला निर्वाचन अधिकारियों की बोलती बंद कर दी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो