scriptराजस्थान में मुख्यमंत्री की तलाश पूरी ! अब प्रदेश के इन बड़े पदों की कुर्सी पर नजर… | rajasthan assembly election 2018, Rajasthan Sahitya Academy | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान में मुख्यमंत्री की तलाश पूरी ! अब प्रदेश के इन बड़े पदों की कुर्सी पर नजर…

rajasthan assembly election 2018, Rajasthan Sahitya Academy

उदयपुरDec 13, 2018 / 01:49 pm

madhulika singh

मुकेश हिंगड/उदयपुर . राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस में सीएम पद को लेकर अब स्थिति साफ होने लगी है। बुधवार देर शाम तक जयपुर में चली बैठकों के बाद गुरुवार शाम तक नाम फाइनल हो सकता है। सरदारपुरा से विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष व टोंक से जीते सचिन पायलट इस रेस में शामिल हैं। अब इस लिस्ट में एक और नाम सीपी जोशी का भी जुड़ने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में इन तीन नामों में से किसी एक के हाथ राजस्थान की कमान होगी। इधर, भाजपा सरकार की रवानगी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे के साथ ही कई न्यास, परिषद, निगम, मंडल एवं अकादमियों में मनोनीत पदाधिकारियों की कुर्सी भी जाने वाली है। वैसे कुछ ने तो इस्तीफा देने की तैयारी कर दी है लेकिन वे पार्टी गाइड-लाइन के अनुसार ही निर्णय करेंगे।
READ MORE : सरकार गठन की कवायद तेज, सीपी जोशी को मिल सकती है जिम्मेदारी !

मनोनीत पार्षद भी जा सकते
नगर निगम में मनोनीत छह पार्षदों का मनोनयन नई सरकार भंग कर सकती है। बाद में सरकार नए मनोनयन में अपनों का मनोनयन करेगी। जानकारों का कहना है कि मनोनीत पदों पर तो सरकार के इस्तीफा देने के साथ ही उनका मनोनयन वैसे ही खत्म हो जाता है।

Home / Udaipur / राजस्थान में मुख्यमंत्री की तलाश पूरी ! अब प्रदेश के इन बड़े पदों की कुर्सी पर नजर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो