scriptतीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान दल 27 जनवरी को रवाना होंगे | rajasthan panchayat raj election 2020-udaipur election news-udaipur | Patrika News

तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान दल 27 जनवरी को रवाना होंगे

locationउदयपुरPublished: Jan 28, 2020 12:07:57 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

पंचायती राज चुनाव 2020

उदयपुर. पंचायती राज चुनाव 2020 के तीसरे चरण में जिले की दो पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में होने वाले पंच-सरपंच चुनाव के लिए मतदान दलों की रवानगी मंगलवार को सुबह अंतिम प्रशिक्षण पश्चात होगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी. बुनकर ने बताया कि तीसरे चरण में जिले की मावली पंचायत समिति में 49 सरपंच व 511 वार्ड पंचों का चुनाव 186 मतदान केन्द्रों पर होगा। वहीं गिर्वा पंचायत समिति में 45 सरपंच व 379 वार्डपंचों के चुनाव के लिए 153 मतदान केन्द्र स्थापित किये गये हैं। प्रत्येक दल में आरओ के साथ एक पीठासीन व एक सहायक मतदान अधिकारी शामिल होंगे। सरपंच का चुनाव ईवीएम व वार्ड पंच का चुनाव बेलेट पेपर से होगा। मतदान बुधवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मतदान समाप्ति के ठीक पश्चात मतगणना होगी और परिणाम घोषित किया जाएगा। अगले दिन 30 जनवरी को उपसरपंच का चुनाव होगा।
तीसरे चरण के लिए टीएडी आयुक्त प्रेक्षक नियुक्त
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज आम चुनाव 2020 के तहत जिले में आयोजित होने वाले तृतीय चरण के लिए जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग की आयुक्त शिवांगी स्वर्णकार को चुनाव प्रेक्षक नियुक्त किया है। उपजिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम), ओ.पी. बुनकर ने बताया कि श्रीमती स्वर्णकार को जिले में तृतीय चरण के तहत गिर्वा व मावली पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में होने वाले चुनावों के लिए प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। स्वर्णकार संबंधित ग्राम पंचायतों के निर्वाचन से जुडी किसी भी प्रकार की षिकायत व समस्या के लिए सायं 4 से 5 बजे तक कार्यालय आयुक्त, टी. ए. डी., उदयपुर में आमजन व राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के लिए उपलब्ध रहेंगी। निर्वाचन संबंधित संवाद के लिए उनका मोबाईल नं 9509825581 तथा लेण्डलाईन नम्बर 0294-2411781 पर सायं 4 से 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।
मतदान बूथों का किया दौरा
चुनाव प्रेक्षक श्रीमती स्वर्णकार ने सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्रीमती आनंदी, से जिले में पंचायत आम चुनाव के तहत निष्पक्ष और पारदर्शी निर्वाचन प्रक्रिया के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की । उन्होंने जिले में तृतीय चरण चरण के तहत निर्वाचन कार्यक्रम और इसमें संवेदनशील और अतिसंवेदशील बूथों के बारे में जानकारी ली । इसके पष्चात श्रीमती स्वर्णकार ने तृतीय चरण के तहत पंचायत समिति गिर्वा के ग्राम पंचायत बलीचा के रा.उ.मा.वि के बुथ नंबर, 37, 38, चणबोरा के रा.प्रा.वि के बुथ नंबर 76, 77 व 78, काया के रा.उ.मा.वि के बुथ नंबर 73, 74 व 75, बारापाल के रा.उ.मा.वि के बुथ नंबर 59, 60, 61 व 62, टीडी के रा.उ.मा.वि के बुथ नंबर 87, 88, 89, 90 का दौरा कर निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देष दिये गये कि मतदान सुचारू रूप से सम्पादित कराने हेतु आवष्यक कार्यवाही की जावें ताकि मतदान सुगमता पूर्वक सम्पन्न हो सके ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो