scriptVIDEO : मेरा वोट मेरा संकल्प : विद्यार्थियों ने जाना लोकतंत्र का महत्व, फेक न्यूज से भी हुए सचेत | rajasthan patrika mera vote mera sankalp udaipur | Patrika News
उदयपुर

VIDEO : मेरा वोट मेरा संकल्प : विद्यार्थियों ने जाना लोकतंत्र का महत्व, फेक न्यूज से भी हुए सचेत

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरNov 26, 2018 / 06:44 pm

Sikander Veer Pareek

भगवती तेली/उदयपुर . राजस्थान विधानसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान की अपील को लेकर राजस्थान पत्रिका के मेरा वोट मेरा संकल्प के तहत सोमवार को सेक्टर 5 स्थित महावीर विद्या मन्दिर उमावि में कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को लोकतंत्र का महत्व बताते हुए उनसे भविष्य में अनिवार्य मतदान का संकल्प कराया गया। साथ ही उनसे मतदाता जागरूकता अभियान में सहयोगी बनते हुए अपने अभिभावकों, रिश्तेदारों से मतदान करवाने की अपील की गई। साथ ही फेक न्यूज के खिलाफ पत्रिका की ओर से फेसबुक के साथ मिलकर चलाए जा रहे शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत विद्यार्थियों को फेक न्यूज से सचेत किया गया।
READ MORE : VIDEO : इस एक सवाल ने उदयपुर में जिला निर्वाचन अधिकारियों की बोलती बंद कर दी…

विद्यार्थियों को बताया गया कि किस तरह फेक न्यूज से आम जन जीवन प्रभावित हो जाता है और कभी — कभी तो फेक न्यूज के आधार पर बड़ी जन—धन हानि भी हो जाती है। विद्यार्थियों से अपील की गई कि वें न तो फेक न्यूज बनाए और न ही फेक न्यूज को बिना तथ्यों की जांच किए आगे फॉरवर्ड करें। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को फेक न्यूज का पता लगाने के बारे में भी जानकारी बताई गई।

Home / Udaipur / VIDEO : मेरा वोट मेरा संकल्प : विद्यार्थियों ने जाना लोकतंत्र का महत्व, फेक न्यूज से भी हुए सचेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो