scriptराजस्थान विधानसभा में जवाब गेट लगा है, ये विधायक इंजीनियरों को तालाब पर ले गए, पूछा कहां गेट बताओ और… | rajasthan vidhansabha-mla phool singh meena-udaipur-heavy rain-news | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान विधानसभा में जवाब गेट लगा है, ये विधायक इंजीनियरों को तालाब पर ले गए, पूछा कहां गेट बताओ और…

नांदेश्वर चैनल का मामला

उदयपुरSep 09, 2019 / 10:44 pm

Mukesh Hingar

राजस्थान विधानसभा में जवाब गेट लगा है, ये विधायक इंजीनियरों को तालाब पर ले गए, पूछा कहां गेट बताओ और...

राजस्थान विधानसभा में जवाब गेट लगा है, ये विधायक इंजीनियरों को तालाब पर ले गए, पूछा कहां गेट बताओ और…

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर . विधानसभा में लगाए गए एक प्रश्न के जवाब को लेकर अजीबों-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस जवाब की पुष्टि के लिए विधायक इंजीनियर्स को मौके पर ले गए और पूछा कि जो जवाब दिया, वह स्थिति मौके पर कहां है बताएं। इंजीनियर्स मौके पर अपने जवाब की पुष्टि नहीं कर पाए। उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने उदयपुर शहर से 15 किमी दूर स्थित नांदेश्वर चैनल को लेकर विधानसभा में प्रश्न लगाया था, उसके जवाब में सरकार ने बताया कि नांदेश्वर चैनल पर गेट लगा रखा है। इस जवाब से विधायक आश्चर्यचकित रह गए कि उन्होंने तो वहां गेट नहीं देखा फिर यह कहां लगा रखा है। सोमवार को विधायक मीणा जल संसाधन विभाग के इंजीनियरों को लेकर नांदेश्वर चैनल पर पहुंचे और उनसे पूछा कि अब बताएं चैनल पर गेट कहां लगा है? इंजीनियर गेट नहीं बता सके। हालांकि वे बोले कि 11 फीट भराव क्षमता होने के बाद जैसे ही पानी की आवक कम होती है तो पटिए लगाते हैं। विभाग के सहायक अभियंता दामोदर उनके साथ थे।
स्पीकर को बताऊंगा हकीकत
विधायक फूलसिंह मीणा बोले कि मुझे विधानसभा में कहा कि नांदेश्वर चैनल पर गेट लगा है लेकिन मौके पर इंजीनियर बता नहीं सके। मैं विधानसभा में स्पीकर को बताऊंगा कि जो जानकारी विधानसभा में दी गई, वह गलत थी।
सुराणा में एक घर डूबा पानी में
विधायक मीणा मादड़ी डेम भी देखने गए। वहां सुवाण गांव में एक घर पानी में डूब गया था। विधायक ने परिवार से बातचीत की तो सामने आया कि घर को मुआवजा नहीं मिला तो परिवार ने घर खाली नहीं किया। विधायक ने इंजीनियर्स से कहा कि मुआवजा दीजिए या घर की सुरक्षा के लिए चारदीवारी बनाए। विधायक ने बड़ी तालाब का भी दौरा किया।

Home / Udaipur / राजस्थान विधानसभा में जवाब गेट लगा है, ये विधायक इंजीनियरों को तालाब पर ले गए, पूछा कहां गेट बताओ और…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो