scriptराजस्थान विद्यापीठ के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन | Rajasthan vidhyapeeth's staff will get pension | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान विद्यापीठ के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन

बॉम बैठक में हुए अहम निर्णय, यूजीसी रेग्यूलेशन 2019 होगा लागू , 10 करोड का बनेगा कॉरपोरेट फण्ड

उदयपुरJun 23, 2019 / 01:59 am

Manish Kumar Joshi

rajasthan-vidhyapeeth-s-staff-will-get-pension

राजस्थान विद्यापीठ के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन

उदयपुर. जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय की बॉम बैठक शनिवार को प्रतापनगर स्थित प्रशासनिक भवन में हुई जिसमें कई अहम निर्णय किए गए।
कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से एमओए / रूल्स इन एकोर्डिंग विथ यूजीसी (इंस्टीटयूशन डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटीज) रेग्यूलेशन 2019 को विद्यापीठ में लागू करने का निर्णय किया गया। यह प्रस्ताव स्वीकृति के लिए यूजीसी को भेजा जाएगा। साथ ही विद्यापीठ में 10 करोड़ रुपए का कॉरपोरेट फण्ड बनेगा जिसकी ब्याज की राशि से विश्वविद्यालय के विकास पर खर्च किया जाएगा। विद्यापीठ के कार्यकर्ताओं के लिए अंशदायी पेंशन भी इसी वर्ष से लागू होगी, वहीं मृत आश्रितों को नियमानुसार अनुकम्पा नियुक्ति दी जाएगी। बैठक में महंगाई भत्ता 148 प्रतिशत से बढ़ाकर 154 प्रतिशत करने के प्रस्ताव को सहमति दे दी गई। विद्यापीठ में किसी भी पाठक्रम में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं को स्कील डवलपमेंट में रोजगारोन्मुखी पाठयक्रम से जोड़ा जाएगा।
कई नए पाठ्यक्रम
बैठक में योग, फिजियोथैरेपी, एमएससी केमेस्ट्री में पीएचडी इसी वर्ष से प्रारंभ करने का अनुमोदन करने के साथ ही ज्योतिष एवं वास्तु संस्थान में परामर्श केन्द्र की स्थापना एवं नित्य कर्म पूजा पद्धति प्रमाण पत्र, लेखांकन विभाग में गुड एण्ड सर्विस टेक्स सर्टिफिकेट कोर्स, प्रति वर्ष साहित्य संस्थान में मूर्ति कला पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन, इतिहास विभाग में राजस्थान की संस्कृति व कला पर सर्टिफिकेट समेत कई कोर्स प्रारंभ किए जाएंगे।
यह रहे मौजूद
बैठक में कुल प्रमुख भंवरलाल गुर्जर, पूर्णिया विवि बिहार के कुलपति प्रो. राजेश सिंह, जनजाति विवि बांसवाड़ा के कुलपति प्रो. कैलाश सोडानी, गुरु गोविंद विवि गोधरा के कुलपति प्रो. प्रतापसिंह चौहान, दिल्ली विधानसभा के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष योगानन्द शास्त्री, रजिस्ट्रार प्रो. आरपी नारायणीवाल, पीजी डीन प्रो. जीएम मेहता, डॉ. अमिया गोस्वामी, मुख्य लेखाधिकारी डॉ. हरीश शर्मा उपस्थित थे।

Home / Udaipur / राजस्थान विद्यापीठ के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो