scriptलाठीचार्ज और पथराव के बीच शहर में कई जगह मची रही अफरा-तफरी, पथराव के बाद हालत हुए बेकाबू, कइयों को आई चोटें | rajsamand live murder case Lathicharge in udaipur | Patrika News
उदयपुर

लाठीचार्ज और पथराव के बीच शहर में कई जगह मची रही अफरा-तफरी, पथराव के बाद हालत हुए बेकाबू, कइयों को आई चोटें

उदयपुर. पुलिस के बल प्रयोग पर युवा भडक़ गए। उन्होंने चारों तरफ से पथराव शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने इधर-उधर दौडकऱ जान बचाई।

उदयपुरDec 15, 2017 / 11:39 am

Mohammed illiyas

rajsamand live murder case Lathicharge in udaipur
उदयपुर . पुलिस के बल प्रयोग पर युवा भडक़ गए। उन्होंने चारों तरफ से पथराव शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने इधर-उधर दौडकऱ जान बचाई। एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी व युवाओं को पत्थर लगे। एसपी के गनमैन के सिर में व एक युवा के मुंह पर चोट आई। लगातार पथराव पर पुलिसकर्मी इधर-उधर दौड़े, उन्होंने भी बचाव के लिए पत्थर फेंके। मेडिकल कॉलेज से पत्थर आने पर पुलिसकर्मियों ने आरएनटी मेडिकल कॉलेज में कुछ फाटक फांदकर अंदर घुसे तो कुछ ने गेट पर लगा ताला तोड़ डाला। इस बीच कुछ सीआई अस्पताल के मुख्य द्वार से गाडिय़ां लेकर अंदर घुसे और युवाओं को खदेड़ते हुए बाहर निकले।
अधिकारियों ने घुमाए लठ
हालत बिगडऩे पर आईजी आनंद श्रीवास्तव, कलक्टर विष्णुचंद मल्लिक, एसपी राजेन्द्र प्रसाद गोयल स्वयं कलक्ट्रेट से बाहर आए। वे कोर्ट चौराहे से पैदल ही जाप्ते के साथ चेतक पहुंचे। रास्ते में जगह-जगह खड़े प्रदर्शनकारियों को लठ बरसाते हुए खदेड़ा। गुरु गोविन्द स्कूल परिसर में घुसकर गांधी ग्राउण्ड में खड़े सभी को भगाया। पुलिस ने अस्पताल के सामने गलियों में घुसकर भवनों में छिपे युवाओं को खदेड़ कर बाहर निकाला और उन्हें थाने पहुंचाया।
READ MORE: VIDEO: उदयपुर में बिगड़े माहौल में कब क्या हुआ, पढ़ें पल-पल की खबर

वापस पैदल ही कोर्ट चौराहे पर पहुंचे। वहां तीनों अधिकारी 15-20 मिनट खड़े रहे, तभी अचानक सामने गली में नारेबाजी करते हुए कुछ युवा आ गए। आईजी ने सभी को आदेश देकर खदेड़ा, कुछ ने लोढ़ा कॉम्पलेक्स की तरफ से पथराव किया। इस वरूण व व्रज वाहन ने पानी की बौछारें भी की। पथराव लगातार होने पर पुलिस ने बाद रगड़ के गोले दागे।

अधिकारियों के अंदर घुसते ही कर दी मारपीट
कोर्ट परिसर में गेट बंद कर प्रदर्शन व पथराव कर रहे युवाओं को खदेडऩे के लिए एएसपी सुधीर जोशी जाप्ते के साथ अंदर घुस गए। अंदर जाते ही भीड़ ने उन्हें पकड़ हाथापाई कर दी। एएसपी हर्ष रत्नू, उपाधीक्षक भगवतसिंह हिंगड़ सहित सभी धक्का-मुक्की कर बाहर निकाल दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना था कि वे प्रदर्शनकारियों व पथराव करने वालों को खदेड़ रहे थे, अधिवक्ताओं को तो वे समझाइश करते रहे।
READ MORE: Rajsamand Live Murder: धारा 144 की उदयपुर में उड़ी धज्जियां, शहर की मुख्य जगहों पर ऐसे रहे हालात

बार अध्यक्ष महेन्द्र नागदा को भी बुलाकर उन्होंने अधिवक्ताओं को दूर हटने के लिए कहा। अंदर घुसने वाले जाप्ते को भी उन्होंने किसी भी अधिवक्ता के हाथ नहीं लगाने की हिदायत दी।

Home / Udaipur / लाठीचार्ज और पथराव के बीच शहर में कई जगह मची रही अफरा-तफरी, पथराव के बाद हालत हुए बेकाबू, कइयों को आई चोटें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो