scriptvideo : हाथ पर सजेगा बहनों का प्‍यार, भाइयों की राखी होगी कुछ स्‍पेशल…उदयपुर में सजा राखी मार्केट | Rakshabandhan Special, Rakhi Market At Udaipur | Patrika News
उदयपुर

video : हाथ पर सजेगा बहनों का प्‍यार, भाइयों की राखी होगी कुछ स्‍पेशल…उदयपुर में सजा राखी मार्केट

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरAug 10, 2018 / 05:04 pm

madhulika singh

rakhi special

video : हाथ पर सजेगा बहनों का प्‍यार, सजेगी भाइयों की कलाई…उदयपुर में सजा राखी मार्केट

प्रमोद सोनी/उदयपुर . शहर में राखियों का बाजार सज गया है, जहां विभिन्न डिजाइन की राखियां दिखने को मिल रही हैंं। यही नहीं,ऑनलाइन मार्केट में भी इनकी विस्तृत रेंज देखी जा सकती है। फ्लाेेरल डिजाइन के साथ ही बड़े आकार की गोटें एवं फूंदा वाली राखियां ज्यादा पसंद की जा रही है। इसके साथ राखी के लिए कलात्मक थालियां भी सजी हैं, जो लोगों को काफी आकर्षित कर रही है। शहर के धानमंडी, हाथीपोल, अश्विनी बाजार, बड़ा बाजार, हिरणमगरी के बाजारों के साथ ही गली-मोहल्लों में राखियों के स्टॉल सज गए हैं।
नेहरू बाजार स्थित राखी के होलसेलर हिमांशु जैन ने बताया कि इस बार बच्चों के लिए विशेष राखियां आई हैं जिसमें डोरेमोन, लाइट वाली, छोटू-मोटू, छोटा भीम व स्पिनर राखी प्रमुख हैं, रेशम की डोरी वाली राखियां ज्यादा बिक रही है। 10 से 150 रुपए तक राखी बाजार में उपलब्ध हैं।
अशोकनगर स्थित राखी विक्रेता चिराग जैन ने बताया कि राखियों में महिलाओं के लिए बाजू वाली राखी, ब्रेसलेट, पाटला, चूड़ा राखी आदि की मांग ज्यादा है। 10 से 5000 रुपए तक की चांदी की राखियां उपलब्ध हैं। इस बार पूजन थाली भी नई डिजाइन में आई है जिसमें सभी पूजन सामग्री के साथ ही राखी भी है, वहीं दुकानों पर बहनों को देने के लिए विशेष गिफ्ट आइटम भी सजे हैं जिसमें चांदी का बाउल सेट, डिनर सेट, ड्रायफ्रूट सेट, पूजा सेट आदि प्रमुख हैं। इनकी कीमत 250 से 5000 रुपए तक है।
READ MORE : DAY 7 : भींडर में बोलींं सीएम.. राजस्‍थान को अब बीमारू प्रदेश नहीं बनने देंगे…पूरा प्रदेेेेश एक पर‍िवार, देखें वीड‍ियो

चांदी की राखियों की भी डिमांड
युवाओं के बीच चांदी की राखियां भी हिट हैं क्योंकि इनको राखी पर्व के बाद भी यूज कर सकते हैं। शहर के कई ज्वैलर्स ने इस तरह की खास राखियों को बाजार में उतारा है। ज्वैलर्स कैलाश व ललित सोनी ने बताया कि इस बार खास तरह की राखियां बनवाई है जिन्हें बाद में ब्रेसलेट की तरह पहन सकते हैं। ये वाजिब दाम में उपलब्ध होने के साथ ही फैंसी राखियों से हटकर हैं।
डोरेमॉन राखी

Home / Udaipur / video : हाथ पर सजेगा बहनों का प्‍यार, भाइयों की राखी होगी कुछ स्‍पेशल…उदयपुर में सजा राखी मार्केट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो