scriptराजस्थान के सिंघल होंगे अयोध्या भूमि पूजन में मुख्य यजमान | ram mandir bhumi pujan, ayodhya, pm modi, rss, salil singhal,udaipur | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान के सिंघल होंगे अयोध्या भूमि पूजन में मुख्य यजमान

अशोक सिंघल के भतीजे हैं

उदयपुरAug 04, 2020 / 09:45 am

Mukesh Hingar

salil singhal

salil singhal

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. अयोध्या में पांच अगस्त को श्रीरामलला मंदिर के भूमि पूजन के मुख्य यजमान उदयपुर के सलिल सिंघल होंगे। वे श्रीराम मंदिर आंदोलन के प्रणेता अशोक सिंघल के भतीजे हैं। वे पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ मंच पर होंगे। सलिल के छोटे भाई अरविंद सिंघल ने बताया कि उनको भी निमंत्रण मिला लेकिन कोविड-19 की वजह से नहीं जा रहे है। बड़े भाई सलिल सिंघल, उनकी पत्नी मधु और बेटा मयंक सिंघल जा रहे है, वे हवन में भी शामिल होंगे। सलिल पीआई इंडस्ट्रीज लि. के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक थे और अभी वे चेयरमैन एमेरिटस है। सलिल अभी दिल्ली में रहते है और मंगलवार को वे अयोध्या पहुंच रहे है।
घर-घर दीप जलाएंगे कल, दीपावली सा माहौल
मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर उदयपुर शहर से गांव तक भारी उत्साह है। भूमि पूजन के दिन न केवल समारोह लाइव देखेंगे, उस दिन अपने घरों में दीप जलाकर खुशी का इजहार करने की तैयारी की गई है। भगवान श्रीराम के मंदिरों में भी कई आयोजन होंगे जिनकी तैयारियां हो चुकी है। कोरोना संक्रमण को लेकर इन आयोजनों में आयोजकों ने कई बंदिशे भी रखी है ताकि गाइड लाइन की भी पालना हो। अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले श्री राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर जहां पूरे देश में उत्साह का माहौल है, वहीं शहर में भी लोग इस दिन को ऐतिहासिक व यादगार बनाने के लिए कई तरह की तैयारियां कर रहे हैं। शहर के अलावा गांवों में भी पांच अगस्त को दीपावली की तरह घर-घर दीप जलाने का कार्यक्रम बनाया गया है।

Home / Udaipur / राजस्थान के सिंघल होंगे अयोध्या भूमि पूजन में मुख्य यजमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो