scriptसौतेले पिता की हवस का श‍िकार बनी मासूम, बलात्‍कार की बात मां को बताई तो पैरों तले ख‍िसक गई जमीन | Rape Case: 13 Years Old Daughter Raped By Step Father | Patrika News
उदयपुर

सौतेले पिता की हवस का श‍िकार बनी मासूम, बलात्‍कार की बात मां को बताई तो पैरों तले ख‍िसक गई जमीन

Rape Case: सौतेले पिता ने किया था बलात्कार बच्ची अभी बालिका गृह में, सीडब्ल्यूसी CWC ने मां को किया तलब

उदयपुरJul 22, 2019 / 01:51 pm

madhulika singh

13 year old girl raped in sidhi madhya padesh

13 year old girl raped in sidhi madhya padesh

मो. इलियास/उदयपुर. सूखे गालों से लुढक़ते आंसूओं के बीच पथराई एवं डबडबाती आंखों से एकटक बेटी को देखती मां खुद को संभाल पाने में असहज थी। जिस नन्ही कली को उसने अपनी कोख में नौ माह रखा और जन्म के बाद इतने वर्ष तक संभाला, उसे वह सौतेले पिता की दरिंंदगी daughter raped by step father से बचा नहीं पाई। खुद को कोसते हुए वह बेटी की सुरक्षा को लेकर इतनी चितिंत है कि वह बार-बार यही कह रही है कि इसको पहले पति के पास भेज दो, वहां यह सुरक्षित रहेगी। उसे तो रोज पेट की खातिर मजदूरी के लिए इधर-उधर जाना पड़ेगा तो वह कैसे इसे बचाएगी। अभी तो उसकी छोटी बेटी उन ससुराल वालों के पास है जिन्होंने आरोपी पति को छुड़वाने के लिए उस पर दबाव बना रखा है। मां के इस करुण रूदन को सुनकर बाल अधिकारिता विभाग (Department of Child Rights) की उपनिदेशक मीना शर्मा व बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष प्रीति जैन, सदस्य राजकुमारी भार्गव व अन्य ने बच्ची को अभी बालिकागृह में रखवाया है। इस बीच, समिति ने सोमवार को मां को बुलवाया है। मां व बेटी की इच्छा के अनुसार बालिका के हित में निर्णय होगा और उस पर कार्रवाई की जाएगी। पीड़ि़ता की मां ने बताया कि बरसों पहले वह अपने पति को छोडक़र झल्लारा में बच्ची के साथ नाते आई थी। उस वक्त बच्ची की उम्र महज दो साल थी। दूसरे पति के साथ वह अहमदाबाद में ही रहकर मजदूरी करती थी। 11 साल तक साथ रहने के दौरान पति की बच्ची पर नीयत खराब हो गई। वह मजदूरी पर गई तो उसने 13 साल की बच्ची के साथ बलात्कार (Rape) कर दिया। जिस बच्ची को गोद में खेलाते हुए बढ़ा किया उसे भी उसने नहीं छोड़ा। उसने बताया कि इस घटना के बाद पति ने बच्ची को डराया और मां को बताने पर दोनों को मारने की धमकी दी। बच्ची ने मुंह नहीं खोला तो आरोपी पति ने दो बार और उसके साथ गलत काम किया। मां ने बताया कि नशे में हालत में एक दिन उसके साथ मारपीट होने पर बच्ची ने भी आपबीती सुनाई तो उसके नीचे से जमीन खिसक गई। वह अपनी बच्ची को लेकर पीहर आ गई और परिजनों की मदद से पति के विरुद्ध झल्लारा थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने भी आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भिजवाया दिया।
बच्ची के साथ बलात्कार की घटना के बाद उसे अभी बालिकागृह में रखवाया है। इस केस में मां ने काफी हिम्मत की, बच्ची की सुरक्षा व उसके बेहतर भविष्य के लिए जो भी सुरक्षित होगा वह किया जाएगा।
डॉ.प्रीति जैन, सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष
रो पड़ी मां- दिलाओ सुरक्षा
पुलिस ने पीड़ि़ता का मेडिकल करवाने के साथ ही सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया। समिति ने उसे मां के सुपुर्द करना चाहा तो उसने सुरक्षा की बात कहते हुए साथ ले जाने के लिए मना कर दिया। मां का कहना था कि पति के विरुद्ध उसने बड़ा कदम उठाया। अभी छोटी बच्ची ससुराल में है, जिसे जेठ व जेठानी नहीं दे रहे। वह अभी अकेली है, रोज मजदूरी कर पेट भरती है। ऐसे हालत में बच्ची को लेकर जाएगी तो कहां रखेगी। समिति ने एक बार बच्ची को बालिकागृह में रखवाया। साथ ही उसकी मां को सोमवार को बुलवाया है।

Home / Udaipur / सौतेले पिता की हवस का श‍िकार बनी मासूम, बलात्‍कार की बात मां को बताई तो पैरों तले ख‍िसक गई जमीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो