राशन उपभोक्ताओं के लिए खुशखबर..अगर राशन नहीं मिल रहा हो तो व्हाट्सएप पर दर्ज कराएं शिकायत..हाेेगा समाधान

रसद विभाग ने उपभोक्ताओं के लिए शुरू की सेवा

By: madhulika singh

Published: 30 Nov 2017, 06:30 PM IST

मेनार. राशन उपभोक्ताओं के लिए खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलात विभाग ने राज्य उपभोक्ता हेल्पलाइन के तहत व्हाट्सअप नंबर 7230086030 भी शुरू कर दिया है। कोई भी उपभोक्ता राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत खाद्य सुरक्षा सूची में नाम को लेकर कोई परेशानी इस पर दर्ज करवा सकेगा।

बताया गया कि प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीन से राशन सामग्री मिलने, किसी भी तरह का उत्पाद खरीदते समय बाट-माप और किसी भी उत्पाद पर अंकित एक्सपायरी डेट, मात्रा, गुणवत्ता, अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक वसूली, एलपीजी से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए उक्त नंबर पर मैसेज के जरिए शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी। विभागीय स्तर पर संबंधित अधिकारी द्वारा उपभोक्ताओं की शिकायतों का तय समय में निस्तारण करने प्रयास होगा। गौरतलब है कि विभाग की ओर से पीओएस मशीन संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए हेल्पलाइन नम्बर 1800-180-6127 और उपभोक्ता हेल्पलाइन नम्बर 1800-180-6030 पहले से ही कार्यरत हैं।

 

READ MORE: कांग्रेस नेता के इस वजह से हुए 10 वाहन जब्त, नीलामी से इतने लाख रुपए का राजस्व वसूला

 

रिक्त पदों पर उपचुनाव की घोषणा
उदयपुर . पंचायती राज संस्थाओं के रिक्त पदों को लेकर जिला प्रशासन ने उपचुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है। इसके तहत जिले में तीन पंचायत समिति सदस्य, एक उप सरपंच एवं 14 वार्ड पंच के चुनाव होने है। निर्वाचन की अधिसूचना एक दिसम्बर को जारी होगी। जिला परिषद/ पंचायत समिति सदस्य के लिए 5 दिसम्बर तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने होंगे। अगले दिन इन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। इसी तरह 7 की दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी होगी। क्रम में 17 दिसम्बर की सुबह 8 से शाम 5 बजे के बीच मतदान होगा। मतगणना पंचायत समिति मुख्यालयों पर 19 दिसम्बर की सुबह 8 बजे से होगी। इसी तरह पंच/ सरपंचों के लिए लोक सूचना जारी होने के साथ 13 को नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति, संवीक्षा एवं नामांकन वापसी कार्यक्रम रहेगा। 17 दिसम्बर को मतदान एवं मतगणना होगी।

Show More
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned