यहां मोबाइल नेटवर्क ने छीना दाना पानी

यहां मोबाइल नेटवर्क ने छीना दाना पानी
यहां मोबाइल नेटवर्क ने छीना दाना पानी

pankaj vaishnav | Updated: 22 Sep 2019, 02:18:40 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

तीन दिन से भटक रहे ग्रामीण, डीलर नहीं दे रहा राशन, राशन सेन्टर सैलाना का मामला, ग्रामीणों ने डीलर को हटाने की उठाई मांग

झाड़ोल . ग्राम पंचायत सैलाना स्थित राशन सेन्टर पर ग्रामीण तीन दिन से पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें उचित मूल्य व्यवस्था का राशन नहीं मिल रहा। डीलर की ओर से उपभोक्ताओं को राशन लेने आने की कहा जा रहा है, लेकिन खुद डीलर मौके पर नहीं मिल रहा है। लिहाजा उपभोक्ता बेरंग लौट रहे हैं।
डीलर के नहीं होने से सुबह ९ से दोपहर ३ बजे तक उपभोक्ता इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद भी राशन डीलर के नहीं पहुंचने पर उपभोक्ता घर लौट रहे हैं पंचायत समिति सदस्य भंवरलाल अहारी और ग्रामीणों ने रसद विभागीय अधिकारियों को फोन पर शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। डीलर को हटाने की मांग की है।

डीलर गणेशलाल डामोर की एवज में जमनालाल चौधरी लम्बे समय से राशन वितरण कार्य कर रहा है। कई बार शिकायत के बावजूद अव्यवस्था है। डीलर समय पर राशन वितरण नहीं करता। इसकी शिकायत उपखण्ड अधिकारी से लेकर जिला प्रशासन तक की जा चुकी है, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। तीन दिन से ईडमाल, सैलाना, बारी आदि गांवों के उपभोक्ता राशन लेने पहुंचते हैं, लेकिन डीलर नहीं मिलता।
डीलर की शिकायत कई बार की, लेकिन समाधान नहीं हुआ। उपभोक्ता परेशान हैं। शनिवार को भी १० किलोमीटर दूर से आए ईडमाल के उपभोक्ता सुबह से शाम तक बैठे रहे। ऐसे डीलर को शीघ्र हटाया जाना चाहिए।
भंवरलाल अहारी, पंस. सदस्य, सैलाना
पटवारी को मौके पर भेजकर जांच करवाई जाएगी। डीलर से राशन सामग्री वितरण के लिए पाबंद किया जाएगा। जानकारी विभाग को देकर कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

हुकुम कुंवर, तहसीलदार, झाड़ोल

शिकायत मिली है। फोन पर डीलर को मौके पर जाकर राशन वितरण करने के लिए कहा है। वितरण नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
प्रद्युम्नसिंह राणावत, प्रवर्तन अधिकारी, रसद विभाग

नेटवर्क की समस्या होने से पोश मशीन में नेटवर्क नहीं आ रहा है। इस कारण से राशन वितरण नहीं हो पा रहा है।

जमनालाल चौधरी, वितरक, सैलाना केंद्र

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned