scriptvideo : उदयपुर में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह की हुई अंतिम रिहर्सल, एडीएम सिटी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा | Republic Day Rehersals At Gandhi Ground Udaipur | Patrika News
उदयपुर

video : उदयपुर में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह की हुई अंतिम रिहर्सल, एडीएम सिटी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह को लेकर आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों की अंतिम रिहर्सल की गई

उदयपुरJan 24, 2018 / 08:19 pm

प्रमोद कुमार सोनी

republic day rehersal
उदयपुर . संभाग मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह को लेकर आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों की अंतिम रिहर्सल का आयोजन बुधवार को हुआ। जिसमें अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुभाष चन्द शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक (पश्चिम) गोपाल सिंह, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रेमशंकर श्रीमाली सहित अन्य अधिकारियों ने मौजूद रहकर व्यवस्थाओं एवं कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया। मुख्य समारोह ठीक 9.05 बजे मुख्य अतिथि के हाथाेें ध्वजारोहण, राष्ट्रीयगान एवं परेड निरीक्षण के साथ शुरू होगा। पुलिस, एनसीसी, स्काउट व गाइड के छात्र-छात्राएं मार्च पास्ट की सलामी देंगे। समारोह में राज्यपाल का संदेश पठन होगा। इसके बाद मुख्य अतिथि द्वारा प्रशंसा पत्र वितरित किए जाएंगे।
समारोह में आलोक संस्थान, महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल एवं मूक बधिर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा शानदार व्यायाम व सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर विभिन्न विभागों की विकासपरक झांकियों के प्रदर्शन होंगे जिसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं, जिले में विकास की तस्वीर को मॉडल्स के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। समारोह मेें मुख्य अतिथि के हाथों समाजसेवा, सरकारी योजनाआेें एवं विभिन्न उपलब्धियों के लिये विशिष्ट व्यक्तियों को प्रशंसा पत्र वितरित किए जाएंगे।
READ MORE : PICS: उदयपुर शहर में स्थिति को देखते हुए चाक चौबंद पुलिस, देखें तस्वीरें

विविध प्लाटून देंगे सलामी

गणतंत्र दिवस समारोह में विविध प्लाटून्स की परेड, मार्चपास्ट की सलामी होगी। रिहर्सल में एनसीसी, पुलिस, स्कूली छात्रा-छात्राओं ने निर्धारित गणवेश में प्रस्तुतियां दी। समारोह में विभागों के अधिकारी, समन्वयकगण मौजूद थे। कार्यक्रम संचालन का जिम्मा राजेन्द्र सैन एवं सीमा चम्पावत को सौंपा गया है। जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने बताया कि जिला स्तरीय समारोह की सभी तैयारियां व्यापक स्तर पर की जा रही हैं। राजकीय संस्थाओं व सरकारी कार्यालयों में गणतंत्र दिवस मनाने के लिए सभी को निर्देश दिये गए हैं। साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों एवं संस्थाओं से भी गणतंत्र दिवस को व्यापक स्तर पर गरिमामय ढंग से मनाने की अपील की गई है।
republic day rehersal

Home / Udaipur / video : उदयपुर में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह की हुई अंतिम रिहर्सल, एडीएम सिटी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो