scriptमॉब लिंचिंग के विरुद्ध जताया आक्रोश | Resentment against mobs lining | Patrika News
उदयपुर

मॉब लिंचिंग के विरुद्ध जताया आक्रोश

विभिन्न संगठनों ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

उदयपुरJun 28, 2019 / 02:45 am

Pankaj

Resentment against mobs lining

मॉब लिंचिंग के विरुद्ध जताया आक्रोश

पंकज वैष्णव . उदयपुर . जाति-धर्म के आधार पर देश में मॉब लिंचिंग के बढ़ते मामलों को लेकर शहर के विभिन्न संगठनों ने आक्रोश जताया। मुस्लिम और दलित संगठनों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए मॉब लिंचिंग के विरुद्ध कानून बनाकर कड़ी कार्रवाई की मांग की।
संगठनों के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति के नाम एडीएम नरेश बुनकर को ज्ञापन दिया। हत्याकांड रोकने के लिए कानून बनाकर हत्यारों को फांसी दिए जाने की मांग की।
ज्ञापन में बहुजन क्रांति मोर्चा ने झारखंड में हाल ही तबरेज अंसारी की हत्या का हवाला देते हुए बताया कि घटनाओं में अक्सर मुस्लिम, दलित, आदिवासी, पिछड़ों को निशाना बनाया जाता है। कुछ संगठनों पर नफरत और उन्माद फैलाने के सुनियोजित प्रचार का आरोप लगाया। तबरेज अंसारी की हत्या में जिम्मेदार पुलिस की भूमिका पर भी चिंता जताई। मुस्लिम महासंघ, भीम आर्मी एकता, बहुजन क्रांति मोर्चा, राष्ट्रीय अत्याचार निवारण फोर्स, राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चा, संविधान बचाओ संघर्ष समिति की भागीदारी रही।
ये रखी मांगें
मॉब लिंचिंग की घटना पर कलक्टर व एसपी को जिम्मेदार ठहराने, इस पर विशेष कानून बनाकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलाने, पुलिस की भूमिका पर विशेष ध्यान दिया जाने, सत्ता के संरक्षण पर रोक लगाने, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश को सख्ती से लागू करने, मृतक के आश्रित को नौकरी, 50 लाख मुआवजा दिलाने की मांगें रखी।

Home / Udaipur / मॉब लिंचिंग के विरुद्ध जताया आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो