scriptये है रोहित जायसवाल, दो वर्ष में पहुंचा इनका सालाना टर्न ओवर 1 करोड़ | rohit jayaswal businessman IIM udaipur | Patrika News
उदयपुर

ये है रोहित जायसवाल, दो वर्ष में पहुंचा इनका सालाना टर्न ओवर 1 करोड़

उदयपुर. रोहित जायसवाल एक कंपनी स्थापित कर चुके हैं, जिसका सालाना टर्न ओवर करीब 1 करोड़ रुपए से अधिक का है।

उदयपुरJan 16, 2018 / 03:27 pm

bhuvanesh pandya

rohit jayaswal businessman IIM udaipur
आईआईएम उदयपुर ने एक ऐसी पौध तैयार की है, जो निकट भविष्य में देश के हर क्षेत्र तक अपनी पहुंच बना लेगी। ये ऐसे जुनूनी युवा हैं, जो अपनी राह चल पड़े हैं। लाखों रुपए के पैकेज छोडकऱ ये बिरले नई भोर की खोज में निकल पड़े हैं। स्टार्टअप के इस दौर में यह हर युवा के लिए एक प्रेरणा है। भावी पीढ़ी इस शुरुआत को देखकर सपनों को सच करने की ओर बढ़ सकती है। आईए जानते है आईआईएमयू ने अपने हुनर से कैसे-कैसे हीरे तराशे हैं।

रोहित जायसवाल : दो वर्ष में सालाना टर्न ओवर पहुंचा 1 करोड़
मूलत: बिहार निवासी रोहित वर्तमान में अपना व्यवसाय दिल्ली में स्थापित कर चुके हैं। वह सौंदर्य उत्पाद व शेविंग उत्पाद तैयार करने की एक कंपनी स्थापित कर चुके हैं, जिसका सालाना टर्न ओवर करीब 1 करोड़ रुपए से अधिक का है। बकौल रोहित वर्ष 2012-14 के बैच से पढ़ाई के बाद उन्होंने एक वर्ष तक किसी कंपनी में करीब 24 लाख रुपए सालाना पैकेज पर नौकरी की थी। उन्होंने सोचा कि अपना काम शुरू करेंगे।
READ MORE: मिलिए मृत्युंजय यादव से, लाखों के पैकेज को ठुकरा चुनी अपनी अलग राह

नई शुरुआत के बाद वर्तमान में करीब 30 कार्मिक उनकी कंपनी में काम कर रहे हैं। वे अपनी कंपनी में काम करने वाले कार्मिकों को 7 से 10 लाख रुपए तक वार्षिक वेतन दे रहे हैं। पहले वह उत्पादों की केवल ऑनलाइन बिक्री करते थे, अब वे मुम्बई, दिल्ली और पुणे तक अपना व्यवसाय फैला चुके हैं। जल्द ही जोधपुर तक अपनी पहुंचे बनाएंगे।
READ ALSO: लूट के लिए रोडवेज बस पर पथराव


धरियावद. मुख्यालय से 10 किमी दूर आरामपुरा जंगल में सोमवार रात्रि यात्रियों से भरी रोडवेज बस पर अज्ञात लोगों ने सडक पर पत्थर रखकर लूट के मकसद से पथराव कर दिया। शीशें टूटने से परिचालक व यात्री घायल हो गया। चालक के गाड़ी नहीं रोकने से बड़ी वारदात टल गई। परिचालक की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर खोजबीन शुरू की है। एएसआई गजराजसिंह ने बताया कि जोधपुर से प्रतापगढ़ के बीच चलने वाली राजसमंद डिपो की रोडवेज बस बांसी से धरियावद की ओर से आ रही थी कि रात करीब 10 बजे गोबर घाटी के पास बदमाशों ने सडक़ पर पत्थर रखकर इसे रोकने का प्रयास किया। हालात भांपकर चालक ने बस को पत्थर के ऊपर से गुजार दिया। इस दौरान बदमाशों ने बस पर पथराव भी किया। इससे बस के शीशे टूट गए। परिचालक मुकेश एवं बस में सवार एक अन्य युवक घायल हो गया। दोनों को धरियावद सामुदायिक केन्द्र से प्राथमिक उपचार के बाद प्रतापगढ़ भेज दिया गया।

Home / Udaipur / ये है रोहित जायसवाल, दो वर्ष में पहुंचा इनका सालाना टर्न ओवर 1 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो