scriptवीडियो : मेवाड़ के पायलट संग वाले नेता भी आ गए गहलोत के साथ | sachin pilot-and-rebel-mlas, ashok gehlot, udaipur latest news | Patrika News
उदयपुर

वीडियो : मेवाड़ के पायलट संग वाले नेता भी आ गए गहलोत के साथ

मेवाड़ से आंजना, बामनिया, मालवीया व रघुवीर ने खुलकर दिया गहलोत का साथ

उदयपुरJul 15, 2020 / 08:59 pm

Mukesh Hingar

मेवाड़ के पायलट संग वाले नेता भी आ गए गहलोत के साथ

मेवाड़ के पायलट संग वाले नेता भी आ गए गहलोत के साथ

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. मेवाड़-वागड़ में विधायकों से लेकर कांग्रेस पदाधिकारियों ने अलग-अलग हाथ थाम रखे थे। पार्टी गुटों में बंटी थी। वैसे बड़े तौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के नाम पर अलग-अलग बंटे हुए थे। पायलट की छूट्टी कर देने के बाद पायलट समर्थकों को धक्का जरूर लगा लेकिन वे सभी के सभी पार्टी के सिपाही होने की बात कहते हुए बोले। पायलट के जाने के साथ ही संभाग में ये नेता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ होते हुए पार्टी को मजबूत करने की बात कहते दिखे। वैसे जिले स्तर पर अपने नेताओं का गुट अलग बना हुआ है लेकिन प्रदेश स्तर पर सीधे सब गहलोत के साथ खड़े दिखे। संभाग के चित्तौडगढ़़ में मंत्री उदयलाल आंजना, बांसवाड़ा में राज्यमंत्री अर्जुन बामनिया, उदयपुर में सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर सिंह मीणा व बांसवाड़ा से ही पूर्व मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया खुलकर गहलोत के साथ आए। रघुवीर विस सदस्य नहीं होने के बाद भी जयपुर में गहलोत का साथ दे रहे थे। आंजना व उदयपुर देहात के अध्यक्ष लालसिंह झाला पायलट के बहुज नजदीक है। डूंगरपुर में विधायक गणेश घोघरा को यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का पद दे दिया। राजसमंद के नाथद्वारा से आने वाले विधायक डा. सीपी जोशी तो वैसे ही विधानसभा अध्यक्ष है और वे गहलोत के बहुत नजदीक है ही।
उदयपुर : कांग्रेस की सभी खेमे एक स्वर में गहलोत के साथ


यहां कांग्रेस की सभी खेमे एक स्वर में गहलोत के साथ होने की बात बोले। पायलट के जाने के बाद अब रघुवीर सिंह मीणा का उदयपुर में ओहदा बढ़ गया है। अब तक संगठन की चीजों में रघुवीर के लिए उदयपुर में कई मुश्किलें थी लेकिन अब सीधे तौर उनकी भी मानी जाएगी। इसका असर राजनीतिक नियुक्ति से लेकर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष तक भी दिखने को मिलेगा। दूसरी तरफ दयाराम परमार भी ओहदे के लिए लाइन में है। भाजपा के उदयपुर जिले में 6 ही विधायक कटारिया के साथ है।

राजसमंद : डॉ जोशी के साथ रहा हूं और आगे भी रहूंगा-देवकी
राजसमंद कांग्रेस के जिलाध्यक्ष देवकीनदंन गुर्जर ने कहा कि जनता द्वारा दिए गए जनादेश की अवहेलना व उसे नजरअंदाज करना भाजपा के बड़े नेताओं की एक नीति बन गई है। उन्होंने कहा, ‘मैं तो शुरू से ही डॉ जोशी के साथ रहा हूं और आगे भी रहूंगा। उनके नेतृत्व में कार्य करेंगे। मैं कांग्रेस का सिपाही हूं और रहूंगा। इधर, राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी ने कहा कि गहलोत बहुमत खो चुके हैं, उन्हें नैतिक आदर्शों का सम्मान करते हुए तुरन्त त्याग पत्र दे देना चाहिए।

चित्तौडगढ़़ : गहलोत से भी आंजना के संबंधों में सुधार आया

जिले में 5 में से कांग्रेस के 2 विधायक है। निम्बाहेड़ा से आने वाले सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना को चुनाव के समय पायलट के नजदीक माना जाता था लेकिन मंत्री बनने के बाद पिछले कुछ माह से गहलोत से भी आंजना के संबंधों में सुधार आया। आंजना पार्टी के साथ होने की बात कह रहे है। बेगूं विधायक राजेन्द्रसिंह विधुड़ी सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी को ही अपना नेता बताते है लेकिन इस समय वे भी गहलोत कैंप में बताए गए है। पायलट कैम्प के जिलाध्यक्ष मांगीलाल धाकड़ अभी पार्टी को ही माइबाप बता रहे है।
प्रतापगढ़ : एक मात्र विधायक मीणा गहलोत के खेमे में
प्रतापगढ़ जिले में कांग्रेस के एक मात्र विधायक है रामलाल मीणा, वे मुख्यमंत्री गहलोत के खेमे में है। यहां पूरी पार्टी इस वक्त गहलोत के साथ है, किसी प्रकार की कोई गुटबाजी नहीं है।
बांसवाड़ा : चर्चाओं पर विराम लगाया
राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों को प्रलोभन देने संबंधी मामले में हुई बातचीत को लेकर निर्दलीय विधायक रमिला खडिय़ा व बागीदौरा विधायक महेंद्र जीत सिंह मालवीया का नाम आने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म था, लेकिन दोनों ही विधायकों ने कांग्रेस से बरसों से जुड़ाव गहलोत के पक्ष में होने के बयान देकर तरह-तरह की चर्चाओं पर विराम लगाया। जानकारों की मानें तो मंत्रिमण्डल विस्तार में वागड़ के नेताओं का कद भी बढ़ाया जा सकता है। राज्यमंत्री अर्जुन बामनिया की भूमिका भी अहम रही।
डूंगरपुर : संशय बढ़ा दिया
सोमवार तक बीटीपी विधायक जहां सरकार के साथ होने के दावे किए जा रहे थे, वहीं मंगलवार को बीटीपी ने मुद्दों की प्राथमिकता की बात कहते हुए समर्थन के निर्णय को पार्टी और सामाजिक कमेटी स्तर पर तय करना बताते हुए संशय बढ़ा दिया। प्रदेश की राजनीति में महत्वपूर्ण दायित्व देने की शुरूआत डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा को यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की कमान सौंपने से शुरू भी हो गई हैं।

Home / Udaipur / वीडियो : मेवाड़ के पायलट संग वाले नेता भी आ गए गहलोत के साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो