scriptपाल क्षतिग्रस्त, तालाब में नहीं रुक रहा पानी | Sail damaged | Patrika News
उदयपुर

पाल क्षतिग्रस्त, तालाब में नहीं रुक रहा पानी

 
(water is not stopping in the pond)
मूंगाणा का हनुमानसागर तालाब

उदयपुरSep 17, 2019 / 01:50 am

surendra rao

Sail damaged

पाल क्षतिग्रस्त, तालाब में नहीं रुक रहा पानी

उदयपुर मूंगाणा . अंचल में अच्छी वर्षा के बाद जहां जलाशय लबालब हो चुके हैं व कुछ पर चादर चल रही है वहीं कस्बे के पूर्व दिशा में स्थित हनुमान सागर तालाब पाल क्षतिग्रस्त होने से फिर खाली हो रहा है। गौरतलब है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने पाल को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके बाद से इसमें पानी नहीं ठहर रहा है। यह तालाब मूंगाणा गांव की एक रौनक है। लंबे से क्षेत्रवासी टूटी पाल निर्माण की मांग को लेकर जनप्रतिनिधि व जिला प्रशासन को कई बार लिखित में ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। गौरतलब है इस तालाब का निर्माण वर्ष १९५६ में मूंगाणा ग्राम पंचायत की ओर से राया गया। इस तालाब के पानी से क्षेत्र में कुंओं का जल स्तर भी काफ ी रहता है। काश्तकार इस पानी से फ सलों को सिंचते थे। इस वर्ष काफ ी बरसात हुई लेकिन एक बूंद भी पानी तालाब में नहीं बची।
किसी ने नहीं ली सुध

टूटी पाल के निर्माण के लिए ग्राम पंचायत की ओर से तखमीना बनाकर पंचायत समिति व जिला परिषद को भेज रखा है लेकिन किसी ने आज तक सुध नहीं ली।
हरिशचन्द्र मीणा
सरपंच, मूंगाणा

नदी-नाले उफान पर
भींडर. क्षेत्र में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है । नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं। तालाबों में आवक जारी है। निचले क्षेत्रों में पानी भरने से लोगों के घरों में घुस गया है। जिससे उन्हें अन्यत्र शरण लेनी पड़ी रही है।

Home / Udaipur / पाल क्षतिग्रस्त, तालाब में नहीं रुक रहा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो