scriptसरकार और प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांव के युवाओं ने ही बना डाली सड़़क | Sarada Youth Makes Road | Patrika News
उदयपुर

सरकार और प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांव के युवाओं ने ही बना डाली सड़़क

नेताओं के कोरे आश्वासन और प्रशासन की उदासीनता से परेशान युवाओं ने खुद उठाई अपनी जिम्मेदारी

उदयपुरAug 20, 2019 / 07:34 pm

madhulika singh

sarada

सरकार और प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांव के युवाओं ने ही बना डाली सड़़क

गौतम पटेल/सराडा. जहांं एक ओर सरकार हर गांव मजरा, ढाणियों को सड़कों से जोड़ने का वादा कर रही है वहीं दूसरी ओर धरातल पर कुछ और ही नजर आ रहा है। आज भी लोग या तो कीचड़ में चलने को मजबूर हैंं या फिर खुद पगडंडी रास्ता बना रहे हैं आपको बता दें कि सराड़ा उप खंड क्षेत्र के सुरखंड का खेड़ा के सीनियर स्कूल वाया डेकली भागल सेमारी रोड पर वर्तमान विधायक अमृत लाल ने करीब 4 साल पहले डेकली गांव में आकर लोगों को आश्वासन दिया कि बहुत ही जल्दी आपके गांव को रोड से जोड़ देंगे लोग नेताओं के आश्वासन पर विश्वास करते हुए आज भी कीचड़ में चलने को मजबूर है।
ग्रामीणों ने कई बार ग्राम पंचायत से लगाकर पंचायत समिति उपखंड अधिकारी तक रोड की समस्याओं को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की परंतु आज तक न प्रशासन ने इस ओर ध्यान दिया न ही क्षेत्र के राजनेताओं ने। परेशान गांव के युवाओं ने अपने बलबूते पर कीचड़ से बने रास्ते पर खुद हाथों-हाथ मेहनत करके पैदल चलने जैसा रोड बनाया। ग्रामीणों ने बताया कि बरसात के दिनों में गांव का संपर्क चहुंं ओर से टूट जाता है । एक ओर तालाब दूसरी तरफ दूसरी तरफ पगडंडी काा रास्ता है जो बिल्कुल कीचड़ से भर जाता है जिससे आम राहगीराेें काा मुश्किल होता है अत्यधिक कीचड़ और पानी से बरसात के दिनों में बच्चे तक स्कूल नहीं जा पाते हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि आगामी पंचायती राज चुनाव से पूर्व गांव को सड़क से नहीं जोड़ा तो आने वाले चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

इन युवाओं ने अपने बलबूते पर बनाई सड़क

धुली राम पटेल, धनराज पटेल ,वालत राम पटेल गौतम लाल पटेल ,देवी लाल पटेल ,मोहनलाल पटेल कचरु लाल पटेल ,नाथू लाल पटेल खेमराज पटेल सहित गांव के दर्जनों युवाओं ने अपने दम पर कर दिखाया जो प्रशासन वर्षों से नहीं कर रहा है अब युवाओं को प्रशासन से यही उम्मीद है कि जल्द से जल्द इस गांव को डामरीकरण से जोड़ा जाए

Home / Udaipur / सरकार और प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांव के युवाओं ने ही बना डाली सड़़क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो