scriptउदियापोल पर मृत मिले युवक की हत्या का खुला राज, जंगल में चिल्लाता रहा मृतक, हत्यारे भाग निकले | secret of the killing of the youth found dead in udaipur | Patrika News
उदयपुर

उदियापोल पर मृत मिले युवक की हत्या का खुला राज, जंगल में चिल्लाता रहा मृतक, हत्यारे भाग निकले

– छींटाकशी का ऑडियो भी वायरल, सूरजपोल पुलिस ने किया जब्त

उदयपुरFeb 19, 2019 / 11:52 am

Mohammed illiyas

मोहम्मद इलियास/उदयपुर . उदियापोल मार्ग पर संकल्प रेस्टोरेंट के बाहर चार दिन पूर्व मृत मिले युवक को उसके साथियों ने सीसारमा क्षेत्र के जंगल सफारी में दौड़ा-दौड़ा कर पीटते हुए मारा था। महज 21 हजार रुपए की वसूली के लिए आरोपियों ने युवक पर बेल्ट, खुखरी (तलवारनुमा हथियार) से मारपीट के साथ ही लात-घूंसे भी बरसाए। इतना ही नहीं घटना का पूरा वीडियो बनाया। बाद में जब वह मर गया तो एक-दूसरे पर ही छींटाकशी करते हुए फोन पर गालीगलौच को रिकॉर्ड तक दिया। इस ऑडियो रिकॉर्डिंग को एक ने स्वयं के बचाव के लिए मृतक की मां को भी सुना दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व ऑडियो के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को उठाया तो उन्होंने हत्या करना कुबूल कर लिया।
एसपी कैलाशचन्द्र विश्नोई ने बताया कि जवाहर नगर निवासी लक्की (25) पुत्र राजकुमार चैनानी की हत्या के आरोप में वीणानगर सेक्टर -6 हाल तितरड़ी निवासी सुनील उर्फ सन्नी पुत्र मोहन माइदासानी, खेरादीवाड़ा निवासी मोहम्मद साहिल पुत्र आरिफ हुसैन कूंजड़ा व कालका माता चौक खटीकवाड़ा निवासी लक्की पुत्र देवीलाल गर्ग को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से हथियार के अलावा नकली पिस्टल व मृतक का मोबाइल बरामद किए। जिन मोबाइल से ऑडियो व वीडियो बनाया गया, पुलिस ने उन्हें भी जब्त किया। इन्हें जांच के लिए एफएसएल लैब में भिजवाया जाएगा।
वीडियो वायरल करने की दी धमकी

जंगल सफारी में लक्की चैनानी की मौत के बाद आरोपियों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए छींटाकशी व गालीगलौच की। आरोपी साहिल व सन्नी ने फरार लक्की गर्ग की डिमांड करते हुए वीडियो भी वायरल करने की धमकी दी। बातचीत सन्नी के मोबाइल में रिकॉर्डिंग हो गई और वह ऑडियो भी वायरल हो गया। ऑडियो में सन्नी स्पष्ट कर रहा है कि मेरी स्पेशल टीम में जान-पहचान है। पांच मिनट में सबको दौड़ा दूंगा।
READ MORE : स्कूल नहीं गया चौथी कक्षा का बच्चा, पिता डाटेंगे इस डर से पी गया कीटनाशक

साहिल व लक्की में बातचीत के कुछ अंश

साहिल तू सनी को भोला समझता है। तुमने मेरे साथ गलत किया। अब तुम्हें जो करना है करो। आधे घंटे में पता चल जाएगा कि सनी क्या चीज है। तू दस मिनट में लक्की गर्ग को ले आ। वेश्यावृत्ति का धंधा करता हूं, दिन के 50 हजार कमाता हूं, 20 हजार खर्च करने की औकात रखता हूं। मौके का वीडियो सबको बताकर न्यूज (मीडिया ) में लाऊंगा। सनी केस करवा रहा है, तुमने गलत किया है। इस वीडियो के बहुत मिल रहे हैं।
मामूली पैसों को लेकर हत्या

उपाधीक्षक भगवतसिंह हिंगड़ ने बताया कि सभी आरोपी व मृतक फल व सब्जी बेचने का काम करते थे। वे टेम्पो में थोक में माल भरकर अलग-अलग जगह पर जाकर बेचते थे। साहिल ने शास्त्री सर्कल पर फल का थैला भी लगा रखा है। मृतक लक्की चैनानी अक्सर साहिल के साथ ही उसके टेम्पो में घूमता था। साहिल उसे प्रतिदिन के तीन से चार सौ रुपए देता था। साहिल कुछ समय पहले चैनानी को साथ लेकर भीलवाड़ा में थोक में कप प्लेट लेने गया था लेकिन सौदा नहीं पटने से वे लौट आए। इस दौरान साहिल के तीन से चार हजार का खर्चा हुआ। शेष 21 हजार उसने टेम्पो में ही रख दिए जिसकी चैनानी को जानकारी थी। उदयपुर पहुंचने के बाद साहिल व चैनानी टेम्पो में लीलवा (हरे चने) भरकर सेलिबे्रशन की तरफ बेचने गए। उसी दौरान टेम्पो में रखे 21 हजार रुपए गायब हो गए। साहिल ने लक्की पर शक जताते हुए पूछा भी लेकिन उसने मना कर दिया। इस पर साहिल ने अन्य दोस्त सन्नी व लक्की गर्ग को पूरी बात बताई। बाद में तीनों ने वसूली के लिए मारपीट की।
जंगल में चिल्लाता रहा मृतक

तीनों आरोपी ने करीब 3 बजे हाथीपोल पर बीयर पी। वहीं से साहिल ने कॉल कर लक्की चैनानी को उदियापोल बुलाया। तीनों बाइक से उदियापोल पहुंचे, वहां से चैनानी को बाइक पर बिठाकर सीसारमा के जंगल सफारी ले गए। साहिल ने वहां चैनानी 21 हजार रुपए मांगते हुए मारपीट की। मना करते ही सभी आरोपी उस पर टूट पड़े। लात घूंसे बरसाए, बेल्ट से भी खूब पीटा। नकली पिस्टल दिखाकर धमकाया। सन्नी ने मोबाइल से मारपीट का पूरा वीडियो बनाया। सभी आरोपी वहां से भाग निकले लेकिन दोनों हमनाम लक्की पैदल ही उदियापोल होते ही संकल्प रेस्टोरेंट के बाहर पहुंचे। पैदल चलते हुए लक्की चेनानी गिर गया और उसकी मौत हो गई। लक्की गर्ग एक बार भाग निकला। सूचना मिलने पर सीआई आदर्श कुमार ने मृतक को एमबी चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसी समय लक्की गर्ग भी अस्पताल पहुंच गया। चेनानी की मौत की खबर सुनते ही वह चौंक गया, उसने पहचान करते हुए उसकी मां को सूचना दी।

Home / Udaipur / उदियापोल पर मृत मिले युवक की हत्या का खुला राज, जंगल में चिल्लाता रहा मृतक, हत्यारे भाग निकले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो