scriptउदयपुर में कोरोना से सातवीं मौत | Seventh death due to corona in udaipur | Patrika News

उदयपुर में कोरोना से सातवीं मौत

locationउदयपुरPublished: Jul 13, 2020 04:17:21 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– कोरोना होने लगा घातक

उदयपुर में कोरोना से सातवीं मौत

उदयपुर में कोरोना से सातवीं मौत

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. उदयपुर जिले में कोरोना से शनिवार रात सातवीं मौत हो गई। एमबी हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. आरएल सुमन ने बताया कि तुर्की दरवाजा, सलूम्बर निवासी 68 वर्षीय महिला को 9 जुलाई को अस्पताल में भर्ती किया गया था। दो दिन बाद रात करीब 9:45 बजे उसकी मौत हो गई। उदयपुर के एमबी/इएसआइसी हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले 13 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि मरीज को श्वास लेने में परेशानी थी। साथ ही मरीज को डायबिटिज और हायपरटेंशन की समस्या भी थी।
—-
पाँच माह की बच्ची सहित चार पोजिटिव
उदयपुर में रविवार को पाँच माह की बच्ची सहित चार लोग कोरोना पॉज़िटिव मिले है। कोविड 19 प्रभारी डॉ शंकर बामनिया ने बताया कि आज उदयपुर शहर में कोरोना संक्रमण के 4 नए मामले सामने आए हैं ।जिसमें से पूर्व में पॉजिटिव आए मल्हार मिराज कंपलेक्स न्यू शोभागपुरा के पुरुस की 5 माह की बच्ची पॉजिटिव आई हैं जांच में बच्ची की माता नेगेटिव हैं उसके पिता पूर्व में पॉजिटिव होकर ईएसआई हॉस्पिटल में भर्ती हैं। इस बच्ची की क्लोज कांटेक्ट 10 से ज्यादा लोग सब की जांच हो चुकी हैं ।इसी तरह बलीचा सत्यम स्टेट टावर से एक 26 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया जो जावर माइंस के नॉर्मल प्राइवेट कंपनी लिमिटेड में से आना जाना होता है वहां से कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क आने में संक्रमण लगना संभव है ।इसके क्लोज कांटेक्ट में 9 लोग आए हैं जिनमें से सात पुरुष दो महिलाएं सब की जांच बाकी है जो कैंप लगाकर कल करा दी जाएगी। इसी तरह से मुखर्जी चौक क्षेत्र के सब्जी मंडी से 27 वर्ष पुरुस पॉजिटिव पाया गया जो क्षेत्र के पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए उनसे क्लोज कांटेक्ट में आने की वजह से संक्रमण होना संभव है ।इस पुरुष के क्लोज कांटेक्ट में 7 लोग पाए गए जिसमें 5 पुरुष और 2 महिलाएं हैं सबकी जांच टाउन हॉल में कैंप में करा दी जाएगी।
इसी तरह दक्षिणी सुंदरवास से 55 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया उक्त पुरुष 28 जून को बाड़मेर से उदयपुर आया है इस दौरान किसी के द्वारा संक्रमण प्राप्त होना संभव है इस पुरुष के क्लोज कांटेक्ट में पांच व्यक्ति हैं जिसमें से 2 महिला तीन पुरुष हैं सब की जांच करा दी गई है इनका रिपोर्ट आनी बाकी है।
इन सभी मरीजों को कोविड टीम डॉ कपिल लाडोती, डॉ शीतल धानमण्डी मीणा ,डॉ गुरमीत ,नरेंद्र मीणा ,देवीलाल जाट,अभिषेक कटारा ,नरेंद्र डामोर ने एंबुलेंस द्वारा अमेरिकन हॉस्पिटल बेडवास इन सभी मरीजों को शिफ्टिंग करा दी है।
हिस्ट्री एवं क्लोज ट्रेसिंग मेल नर्स गौरव सिंह राठौड़ एव फारुख द्वारा ली गई
*शहर सैंपल प्रभारी डॉ मोहसिन खान ने बताया कि आज शहर में मिलना अनुसार कोरोना की सैंपल है*
टाउन हॉल…33
ज्ञान नगर सेक्टर 4 …26
वेस्टर्न ड्रग इंडस्ट्री..237
एकलिंगपुरा..68
भटेवर..20
सराड़ा..17
सलूम्बर…34
कुल –435 सैम्पल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो