scriptकटारिया को शेखावत मंच चुनाव में देगा चुनौती | Shekhawat manch will challenge Kataria in election | Patrika News
उदयपुर

कटारिया को शेखावत मंच चुनाव में देगा चुनौती

मंच का उदयपुर शहर, झाड़ोल और मावली सीट पर फोकस . ग्रामीण और गोगुन्दा पर अभी रणनीति तय नहीं

उदयपुरOct 21, 2018 / 02:33 am

Manish Kumar Joshi

shekhawat-manch-will-challenge-kataria-in-election

कटारिया को चुनाव में शेखावत मंच देगा चुनौती

उदयपुर. लगभग डेढ़ साल से शेखावत मंच के बैनर तले गृहमंत्री कटारिया का विरोध कर रहे नेताओं ने शनिवार को बैठक कर उदयपुर शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी के रूप दलपत सुराणा (प्रथम विकल्प), शांतिलाल चपलोत या रोशनलाल जैन (द्वितीय विकल्प) के नाम तय किए। जरूरत पडऩे पर तीसरे विकल्प के तौर पर प्रवीण रतलिया को साथ बुलाकर विचार किया जा सकता है।
मंच के मांगीलाल जोशी ने बताया कि उदयपुर ग्रामीण और गोगुन्दा सीट के भाजपा प्रत्याशियों के नाम सामने आने के बाद उन पर विचार किया जाएगा। संभावना है कि मावली, उदयपुर शहर और झाड़ोल सीट पर फोकस करने के लिए उदयपुर ग्रामीण और गोगुन्दा से मंच प्रत्याशी नहीं उतारेगा। अगर इन सीटों पर प्रत्याशी मंच की पसंद के नहीं हुए तो मंच भाजपा को सहयोग भी नहीं करेगा। उदयपुर ग्रामीण से ध्यान हटाने के पीछे मुख्य कारण यह है कि मंच के कई महत्वपूर्ण लोग शहर के साथ साथ ग्रामीण से भी हैं और ऐसे में टीम बंटने से मंच मुख्य शहर सीट से कटारिया को हटाने या हराने जैसे मुद्दे से भटक जाएगा।
उल्लेखनीय है कि हाल ही वल्लभनगर क्षेत्र के निर्दलीय विधायक रणधीरसिंह भींडर के शेखावत मंच के साथ जुडऩे से मंच उत्साह दुगुना हो गया है और अब मंच अपने दोनों विकल्पों को लेकर जनता सेना सुप्रीमों के साथ बैठकर एक का नाम तय करेगा। उन्होंने बताया कि मावली में अपने चहेते व्यक्ति को टिकट नहीं मिलने पर जनता सेना के साथ मिलकर वहां प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी, वहीं झाड़ोल में टिकट की मांग कर रही पूर्व प्रधान मीरा पारगी को भाजपा से टिकट नहीं मिला तो वह शेखावत मंच की उम्मीदवार हो सकती है।
बैठक की शुरुआत दलपत सुराणा ने कहा कि पार्टी मां होती है और जब किसी एक की वजह से मां ही अपने बच्चों को खा जाए तो फिर बच्चों को अपनी ताकत से उठना चाहिए। सुराणा ने कहा कि कटारिया और हम सालों से साथ थे, वे मेरे सहयोग को आज भुला बैठे हैं। आज उसी व्यक्ति की कृतघ्नता से मुझे उनके सामने विधानसभा चुनाव लडऩा पड़ रहा है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे मंच के अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत ने कहा कि मंच अपने हक की लड़ाई में पीछे हटने वाला नहीं है और अंतिम समय तक लड़ेेंगे।
मुख्य अतिथि केएस मोगरा ने कहा कि शेखावत मंच जो आदेश करेगा, उसकी पालना के लिए मैं सदैव तत्पर रहूंगा। गोविंद दीक्षित ने कहा कि मंत्री जी भाजयुमो के मंडल की कार्यकारिणी पर भी जयपुर से मुहर लगाते हैं और सपने सीएम के देखते हैं।
बैठक में किरण चन्द लसोड़, वीरेंद्र बापना, बंशी प्रजापत, यज्ञ नारायण शर्मा, प्रवक्ता डॉ विक्रम मेनारिया, प्रभुलाल माली, ओनार सिंह देवड़ा, रामलाल वैष्णव,पार्षद जगत नागदा, पूर्व पार्षद नरेंद्र सिह राजावत, खयाली लाल रज्जक, प्रेम ओबेरवाल, रविराज सोनी सहित कई मंच के मुख्य कार्यकर्ता शामिल हुए।

शेखावत जयन्ती पर अंतिम मुहर
शेखावत जयन्ती पर दुग्धाभिषेक और पुष्पांजलि कार्यक्रम मंगलवार सुबह 9 बजे शेखावत प्रतिमा स्थल पर होगा जिसकी अध्यक्षता जनता सेना सुप्रीमो रणधीर सिंह भींडर करेंगे। कार्यक्रम के बाद शेखावत मंच और जनता सेना की महत्वपूर्ण मीटिंग दलपत सुराणा के निवास पर होगी जिसमें उदयपुर शहर के प्रत्याशी के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी। अन्य सभी सीट पर भाजपा के टिकट वितरण के बाद प्रत्याशी नाम पर विचार किया जाएगा।

Home / Udaipur / कटारिया को शेखावत मंच चुनाव में देगा चुनौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो