scriptउदयपुर में छह नए पॉजिटिव मिले, संख्या हुई 523 शहर से गांव तक ऐसे सामने आए पॉजिटिव,पहुंचाया हॉस्पिटल | Six new positives were found in Udaipur, number increased from 523 cit | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर में छह नए पॉजिटिव मिले, संख्या हुई 523 शहर से गांव तक ऐसे सामने आए पॉजिटिव,पहुंचाया हॉस्पिटल

अन्य हॉस्पिटलों में इतने मरीज है भर्ती
– एमबी – 242
– पेसिफिक उमरड़ा – 105
– बेडवास स्थित जीबीएच जनरल हॉस्पिटल- 157

उदयपुरMay 28, 2020 / 09:37 am

bhuvanesh pandya

उदयपुर में छह नए पॉजिटिव मिले, संख्या हुई 523 शहर से गांव तक ऐसे सामने आए पॉजिटिव,पहुंचाया हॉस्पिटल

उदयपुर में छह नए पॉजिटिव मिले, संख्या हुई 523 शहर से गांव तक ऐसे सामने आए पॉजिटिव,पहुंचाया हॉस्पिटल

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. उदयपुर में बुधवार को छह नए पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढकऱ 523 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि नए पॉजिटिव में मंडी की नाल का 1, लकड़वास के 2 और 3 कानपुर के मरीज शामिल हैं। इधर, आरएनटी मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब के कार्मिक के मंगलवार को संक्रमित मिलने के बाद बुधवार को करीब छह घंटे लैब बंद रही, जिससे दिन भर की पॉजिटिव मरीजों की घोषित पहली सूची रात 8: 15 बजे जारी हो पाई।
—–
जगत कस्बे में एक पॉजिटिव केस मिलने के बाद भी गिर्वा एसडीएम सौम्या झा ने निरीक्षण किया। बाद में पंचायत कार्यालय में कर्मचारियों की बैठक लेते हुए ग्रामीणों की ओर से लॉकडाउन की पालना नहीं कर बाहर घूमने पर नाराजगी जताई और पुलिस प्रशासन सहित ग्राम पंचायत कार्मिकों को निर्देश दिए। इसके अलावा जरूरी सेवाओं की व्यवस्था पूर्ण करने को कहा। इधर, कस्बे के कई मार्ग सील किए गए है। इधर, जगत पहुंचे 80 प्रवासियों को संस्थागत क्वॉरंटीन के बाद उन्हें होम क्वॉरंटीन के लिए भेजा। इसके अलावा मंगलवार को लिए 42 सेम्पल की रिपोर्ट का अभी तक इंतजार है।
——
उदयपुर में बुधवार को छह नए पॉजिटिव सामने आने के साथ ही 523 पॉजिटिव मरीज केवल उदयपुर के ही हो गए। मुख्य चिकित्साधिकारी ने पहली सूची साढ़े छह बजे जारी की, जिसमें कुल 31 की रिपोर्ट में सभी नेगेटिव सामने आए थे, जबकि दूसरी सूची रात सवा आठ बजे जारी की गई, इसमें 32 सेंपल में से 6 पॉजिटिव मिले हैं। सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि सभी मरीजों को समय पर हॉस्पिटल पहुंचाया गया। अब तक तीनों हॉस्पिटलों को मिलाकर 504 पॉजिटिव मरीज फिलहाल भर्ती हैं।
——

-ये आए पॉजिटिव – 75 वर्षीय महिला- मंडी की नाल तम्बाकू वाली गली – 6 वर्षीय बच्ची- लकड़वास – 42 वर्षीय पुरुष- लकड़वास – 39 वर्षीय पुरुष- लकड़वास – 30 वर्षीय युवक- कानपुर – 30 वर्षीय युवती- कानपुर
——

बुधवार को सर्वाधिक 21 डिस्चार्ज, कुल 183

एमबी हॉस्पिटल से बुधवार को सर्वाधिक 21 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही डिस्चार्ज की संख्या 183 हो गई हैं। अधीक्षक डॉ आरएल सुमन ने बताया कि बुधवार को कोरोना स्क्रीनिंग ओपीडी में 152 लोगों की स्क्रीनिंग की गई, जबकि पिछले 24 घंटों में 132 सेंपल लिए गए। कुल पांच नए पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया गया, जबकि कुल 429 में से 183 को अब तक डिस्चार्ज किया गया, वहीं चार की अब तक मौत हो चुकी है, ऐसे में डिस्चार्ज सूची में 187 लोगों को शामिल किया गया है। इसके साथ ही अब तक 242 लोग एमबी में भर्ती हैं। रिपीट टेस्ट 45 लोगों का किया गया है। अलग-अलग वार्ड में भर्ती 268 संक्रमितों में से 130 पॉजिटिव व 138 नेगेटिव आए हैं, जबकि बुधवार को 14 भर्ती में से 4 पॉजिटिव व 10 नेगेटिव श्रेणी में हैं।
—–

Home / Udaipur / उदयपुर में छह नए पॉजिटिव मिले, संख्या हुई 523 शहर से गांव तक ऐसे सामने आए पॉजिटिव,पहुंचाया हॉस्पिटल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो