scriptताकि मरीज़ों को नहीं लगेगा बिजली का झटका | So that the patients will not feel electric shock | Patrika News
उदयपुर

ताकि मरीज़ों को नहीं लगेगा बिजली का झटका

बिजली लाइन अंडर ग्राउंड करने की शुरुआत
– गुलाबबाग फीडर से दिया वैकल्पिक कनेक्शन

उदयपुरMay 04, 2019 / 10:02 am

Bhuvnesh

 बिजली लाइन अंडर ग्राउंड करने की शुरुआत

बिजली लाइन अंडर ग्राउंड करने की शुरुआत

भुवनेश पण्ड्या
उदयपुर . महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में सुपर स्पेशलिटी सेंटर के पीछे यानी करीब से गुजर रही ३३ व ११ केवीए की ओवरहेड बिजली लाइन को अंडरग्राउंड करने के लिए शुक्रवार दोपहर दो से पांच बजे तक कार्रवाई की गई। मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो, इसके मद्देनजर चिकित्सालय को गुलाबबाग फीडर से सप्लाई दी गई। गुलाबबाग फीडर पर ज्यादा लोड नहीं पडे़, इसके लिए दोपहर १२ बजे के बाद से स ाी अधिकारियों और हॉस्पिटल में सामान्य सेवाओं वाले एयर कंडिशनर (एसी) बंद करवा दिए गए थे।
सुपरस्पेशलिटी सेंटर के पिछवाड़े में कैंसर के उपचार के लिए बंकर तैयार हो रहे हैं। कीमो थैरेपी के दौरान निकलने वाली विकिरणों से बिजली लाइन को दूर र ाना जरूरी होता है इसलिए इस लाइन को अंडरग्राउण्ड किया जा रहा है।
——

यह है हॉस्पिटल में बिजली व्यवस्था

हॉस्पिटल में बिजली की सप्लाई मधुवन जीएसएस से होती है। ३३ केवीए लाइन हॉस्पिटल के सप्लाई सिस्टम तक आती है, जो ओवरहेड लाइन से सप्लाई होती है। धर्मशाला के समीप लगे ट्रांसफार्मर से ३३ केवीए की लाइन ११ केवीए में बदलकर हॉस्पिटल में सप्लाई होती है।
—–

बिजली लाइन को अंडरग्राउंड करना शुरू कर दिया है। शनिवार को काम पूर्ण हो जाएगा। मौसम बिगडऩे के कारण फिलहाल गुलाबबाग की लाइन हटा कर पुन: मधुवन की लाइन से कनेक्शन किया गया है।
डॉ ला ान पोसवाल, अधीक्षक महाराणा ाूपाल हॉस्पिटल

Home / Udaipur / ताकि मरीज़ों को नहीं लगेगा बिजली का झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो