scriptSohrabuddin-Tulsi Encounter Case : कोर्ट में डिब्बा खोला तो निकली चार गोलियां, पहले बताई थी दो | Sohrabuddin-Tulsi Encounter Case, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

Sohrabuddin-Tulsi Encounter Case : कोर्ट में डिब्बा खोला तो निकली चार गोलियां, पहले बताई थी दो

मुम्बई की सीबीआई स्पेशल कोर्ट में तीन रेलवे कर्मचारियों के हुए बयान

उदयपुरJun 21, 2018 / 01:39 pm

madhulika singh

sohrabuddin-tulsi encounter case

Sohrabuddin-Tulsi Encounter Case : कोर्ट में डिब्बा खोला तो निकली चार गोलियां, पहले बताई थी दो

मो. इल‍ियास/उदयपुर. बहुचर्च‍ित सोहराबुद्दीन तुलसी एनकाउंटर केस में बुधवार को मुम्बई की सीबीआई स्पेशल कोर्ट में तीन गवाहों के बयान हुए, जिसमें दो रेलवे कर्मचारी शामिल हैं। रेलवे कर्मचारी कांति परमार और पन्नाभाई के सामने ही उन गोलियों की कारट्रेज की जब्ती-फर्द बनाई गई थी, जो तुलसी के ट्रेन से फरार होते समय पुलिस ने क्रॉस फायरिंग में चलाई थी।
गवाह कांति परमार ने बताया कि 26 व 27 दिसम्बर 2006 की मध्यरात्रि को राजस्थान पुलिस ने कैदी के फरार होते समय क्रॉस फायरिंग में जो गोलियां चलाई थी, उन गोलियों के कारट्रेज को कागज में लपेट कर प्लास्टिक डिब्बे में उसके सामने सील किया गया था।
इस पर कोर्ट में वह सील्ड डिब्बा लाया गया। कांतिभाई ने उस डिब्बे व अपने हस्ताक्षरों की पहचान की। कोर्ट में वह डिब्बा खोला तो उसमें चार गोलियां निकली। कांतिभाई ने कोर्ट को यह बताया कि सीबीआई ने 2011 में जब उनके बयान लिए थे और उस समय उन्हें जो डिब्बा दिखाया गया उसमें दो गोलियों के कारट्रेज ही रखे थे। कांति व पन्नाभाई ने बताया कि उन्होंने फर्द रिपोर्ट पर बिना पढ़े ही हस्ताक्षर कर दिए, उन्हें रिपोर्ट पढकऱ भी नहीं सुनाई गई।
READ MORE : उदयपुर में अधिवक्ता का फिल्मी स्टाइल में हुआ अपहरण, बंधक बनाकर उसके साथ किया कुछ ऐसा कि जिसने सुना उसका दिल दहल गया

तीसरे गवाह को किया पक्षद्रोही
कोर्ट में बुधवार को तीसरे बयान गवाह राकेश अधिकारी के हुए, जो सोहराबुद्दीन एनकाउंटर के समय पंचशील सिनेमा में काम करता था। उसने बताया कि एक बार सीआईडी के अधिकारियों ने उससे सिनेमा हॉल के बाहर ही कुछ कागजों पर हस्ताक्षर करवाए थे। लेकिन उसे गुजराती पढऩी नहीं आती थी और यह भी नहीं पता कि कागज में क्या लिखा है। उसके बयानों पर सीबीआई ने उसे पक्षद्रोही कर दिया। गौरतलब हैै क‍ि‍ सोहराबुद्दीन तुलसी एनकाउंटर केस मेें गवाहोंं के बयानों का स‍िलस‍िला जारी हैैै। कई गवाह पक्षद्राेेही भी साबित हुए हैैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो