कोरोना से बचना है तो रहें घरों में

पुलिस ने निकाला रुटमार्च
संक्रमण से बचाव व जागरूकता का संदेश

By: surendra rao

Published: 03 May 2021, 07:08 PM IST

झाड़ोल. (उदयपुर). उपखण्ड मुख्यालय पर रविवार को प्रशासन व पुलिस द्वारा रूट मार्च कर कोरोना संक्रमण से बचाव व जागरूकता का संदेश दिया गया। मार्च झाड़ोल पुलिस थाना से शुरू हो कर कस्बे के मुख्य मार्गों से होता हुआ पुलिस थाना पहुंचा। रूट मार्च में तहसीलदार ओम प्रकाश सोनी, नायब तहसीलदार सुरेश मेहता, पुलिस उपाधीक्षक गिरधर सिंह, पुलिस जाब्ता एवं गाडिय़ां शामिल हुई। इसीतरह फ लासिया पंचायत समिति मुख्यालय पर भी रूट मार्च निकाला गया था। इस दौरान थानाधिकारी रमेशचंद्र एवं पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।
नयागांव. खेरवाडा उपखण्ड़ के बाजार में प्रशासन व पुलिस ने रूट मार्च निकालकर लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी। खेरवाड़ा उपखण्ड़ अधिकारी प्रमोद सीरवी, ऋषभदेव वृत्ताधिकारी विक्रम सिंह, थानाधिकारी श्यामसिंह के नेतृत्व में पुलिस थाने से रूट मार्च निकाला गया। जो खेरवाडा के सदर बाजार, विवेकानन्द चौराह, बस स्टैण्ड, राणी रोड, निचला खेरवाड़ा, महावीर कॉलोनी होते हुए पुन: पुलिस थाने पहुंचा।
वल्लभनगर. वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में कोरोना महामारी लगातार अपने पांव पसार रही है। गांवों में लगातार लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर संक्रमित हो रहे हैं। इस महामारी को कम करने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए कफ्र्यू में पुलिस जवानों ने सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल लिया है। इसी के चलते वल्लभनगर कस्बे में पुलिस थाने के जवानों ने फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सहयोग करने की अपील की। वहीं कफ्र्यू के दौरान लोगों को अपने-अपने घरों में रहने, नियमित साबुन से हाथ धोने, सामाजिक दूरी के साथ कोरोना गाइडलाइन की पालना करने के लिए जागरूक किया। वल्लभनगर थाने के पुलिस जवानों ने थाने से लेकर डांगियो का चौराया, शिवाजी मार्केट, कपड़ा बाजार, सब्जी मंडी, कबूतर चौक, दशहरा चौक, कुलमियो का चौराहा सहित विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च निकालकर शांति व्यवस्था कायम रखने का आग्रह किया।
गोगुंदा. कस्बे में जिला प्रशासन के निर्देशानुसार कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए रविवार को पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से रूटमार्च निकाला गया। जहां अधिकारियों ने ग्रामीणों से अपील की वे गाइड लाइन का पालन करें। बिना वजह घरों से बहार नहीं निकलें। वहीं तय समय में खुलने वाले बाजारों में दुकानदार भी भीड़ इकत्रित नहीं करें। रूटमार्च कस्बे के बाइपास, बसस्टैण्ड, कुम्हारवाडा होते हुए निकला।
खेरोदा. खेरोदा में पुलिस थाने के जवानों ने लोगों को घरों में रहने की अपील करते हुए गलियों में मार्च निकालकर लोगों को शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अपील की। कफ्र्यू के दौरान लोगों को अपने-अपने घरों में रहने, नियमित साबुन से हाथ धोने, सामाजिक दूरी के साथ कोरोना गाइडलाइन की पालना करने के लिए जागरूक किया। इस दौरान थानाधिकारी मोहम्मद फारूख, वल्लभनगर तहसीलदार, अनुसंधान अधिकारी रतन लाल जाट आदि मौजूद थे।
सराडा. उपखंड अधिकारी सुभाष चंद्र हेमानी, तहसीलदार रविंद्र सिंह चौहान, डिप्टी हीरालाल, सराड़ा थाना अधिकारी अनिल कुमार विश्नोई ने मय जाब्ता सराडा व चावंड कस्बे में रूट मार्च निकाला। लोगों को सरकार की गाइड लाइन की पालना करने के निर्देश दिए।
ऋषभदेव. उपखण्ड अधिकारी गोविन्दसिंह एवं तहसीलदार ऋषभदेव विमलेन्द्र सिंह राणावत एवं पुलिस उपअधीक्षक विक्रम सिंह सहित थानाधिकारी के संयुक्त तत्वाधान में महामारी रेडअलर्ट जनअनुशासन पखवाड़े के तहत जानकारी देते हुए सख्त हिदायत दी गई। निश्चित समय के पश्चात् घूमने-फिरने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा। इधर कुराबड़ कस्बे में कोरोना का विस्फ ोट होने के बाद प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस ने मोर्चा संभाला है। रविवार को कुराबड़ थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह, कुराबड़ विकास अधिकारी जितेन्द्र सिंह झाला, नायब तहसीलदार मय टीम व पुलिस जवानों ने कुराबड़ कस्बे में रूट मार्च निकाला।

Show More
surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned