scriptकरीब 28 घंटे बाद मिला दूसरी महिला का शव, गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर लगाया जाम | The body of another woman was found after about 28 hours, angry villag | Patrika News
उदयपुर

करीब 28 घंटे बाद मिला दूसरी महिला का शव, गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर लगाया जाम

करीब 5 घंटे बातचीत के बाद ग्रामीणों व प्रशासन के बीच हुआ समझौता

उदयपुरNov 23, 2021 / 09:38 pm

jagdish paraliya

करीब 28 घंटे बाद मिला दूसरी महिला का शव, गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर लगाया जाम

करीब 28 घंटे बाद मिला दूसरी महिला का शव, गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर लगाया जाम

सराड़ा थाना क्षेत्र के गोमती नदी दुर्घटना का मामला
सराड़ा (उदयपुर). थाना क्षेत्र के गोमती नदी में सोमवार सुबह करीब ६ बजे स्कूटी सहित गिरी दो महिलाओं में एक महिला रेखा जोशी का शव दूसरे दिन मंगलवार सुबह करीब १० बजे को करीब ३० घंटे बाद मिला। इसमें यशोदा की सोमवार को ही मौत हो गई थी वहीं रेखा जोशी लापता थी। मंगलवार को घटनास्थल से करीब दो से ढाई किलोमीटर दूर करीब 20 से 25 फीट गहरे पानी में रेखा का शव मिला। शव मिलते ही मिलते ही ग्रामीणों का आक्रोश प्रशासन के खिलाफ फूट पड़ा। देखते ही देखते लोगों ने सराड़ा- सलूंबर रोड गोमती नदी के पुल पर जाम लगा दिया और धरने पर बैठ गए। प्रशासन से मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता के साथ-साथ सरकारी नौकरी देने व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे।
एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन
करीब एक से डेढ़ घंटे तक रोड जाम करने के बाद ग्रामीणों ने सराड़ा उपखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन शुरू किया। यहां कुछ देर तक नारेबाजी करते रहे। उपखंड कार्यालय से सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण सराडा सीएचसी पर पहुंचे जहां पर प्रशासन व ग्रामीणों के बीच मैराथन वार्तालाप का दौर चलता रहा। करीब 5 घंटे तक वार्तालाप के बाद सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग के आश्वासन देने के बाद और गोमती नदी पर बने सभी पुलियाओं की शीघ्र मरम्मत करने के साथ-साथ दोषी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आश्वासन देने के बाद ग्रामीण के शव के पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए।
लापरवाह कर्मचाािरयों पर कार्रवाई का आश्वासन
इस बीच सीडब्ल्यूसी सदस्य व उदयपुर के पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा भी पहुंचे और लोगों को सरकार की ओर से हरसंभव नियमानुसार मिलने वाले सहयोग का भरोसा दिलाया। इस मौके पर पूर्व सांसद ने जिला कलक्टर से बात की और कहा कि यहां लोग परेशान हो रहे हैं और आपके अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसके बाद तत्काल सराडा उपखंड अधिकारी सुभाष चंद्र हिमानी मौके पर पहुंचे और सरकार की ओर से नियमानुसार मिलने वाली आर्थिक सहायता देने के साथ-साथ पुल निर्माण संबंधित लापरवाही बरतने वाले विभागीय अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन देने पर लोग माने और शव का पोस्टमार्टम करने के लिए राजी हुए।
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद
इस मौके पर सराड़ा तहसीलदार प्रेमचंद पंचाल, सराड़ा थाना अधिकारी अनिल कुमार विश्नोई, सेमारी थाना अधिकारी कर्मवीर सिंह, परसाद थानाधिकारी, जावर माइंस थानाधिकारी मय जाता मौके पर तैनात रहे। परमानन्द मेहता, विजय मंडावत, रामेश्वर जोशी, जिला परिषद सदस्य लक्ष्मण लाल मीणा, लालु राम पटेल, बहादुर सिंह पडतालिया सहित बडग़ांव,थरोड़ा, सेरिया, सगतड़ा, बाणा सहित आसपास गांवों के ग्रामीण उपस्थित रहे।
यह था मामला
सोमवार सुबह करीब 6 बजे मौसेरी बहनें यशोदा व रेखा जोशी स्कूटी से चावंड कस्बे में दुल्हन का श्रृंगार करने के लिए जा रही थी। इस दौरान थरोड़ा बाणा के बीच गोमती नदी के पुल पर सामने से वाहन आने पर असुंलित होकर गोमती नदी में गिर गई। यशोदा का शव सोमवार को ही मिल गया। वहीं रेखा जोशी लापता थी। मंगलवार सुबह प्रशासन और गोताखोरों द्वारा तलाश शुरू की। एसडीआरएफ व अन्य ग्रामीणों गोताखोरों द्वारा तलाश की। इस दौराना रेखा का शव घटनास्थल से करीब दो किमी दूर मिला। ग्रामीण गोताखोर गामड़ी के कोदर लाल मीणा, कालु लाल मीणा, मोहन लाल मीणा, नारायण लाल, तेजी राम, लक्ष्मण लाल मीणा आदि 10 से 15 फीट गहरे पानी मे कंठीली झाडियां में उलझे हुए शव को निकालने में सफल रहे।

Home / Udaipur / करीब 28 घंटे बाद मिला दूसरी महिला का शव, गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर लगाया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो