scriptबादलों व कोहरे से तीखे हुए सर्दी के तेवर | The effect of cold increases due to fog | Patrika News
उदयपुर

बादलों व कोहरे से तीखे हुए सर्दी के तेवर

फि र बढ़े सर्दी के तेवर, कोहरे में लिपटा कस्बा

उदयपुरJan 15, 2020 / 02:19 am

Pankaj

बादलों व कोहरे से तीखे हुए सर्दी के तेवर

बादलों व कोहरे से तीखे हुए सर्दी के तेवर

उदयपुर. घासा गांव में दूसरे दिन भी बादल छाए रहे व बादलों के साथ अलसुबह घना कोहरा छाया रहा। इससे सूरज भी कोहरे के आगेाश में छिपा रहा। बाद में धूप निकलने पर कोहरा छटा। तापमान में भी गिरावट के साथ ही तेज सर्दी का असर रहा। दिनभर लेाग अलाव व गर्म कपड़ो में लिपटे रहे। आसपास के गांव रख्यावल, खेड़ी, मांगथला, माणकावास, धोलीमंगरी आदी में भी यही हालात रहे।
धरियावद में क्षेत्र में अलसुबह से सर्द हवाओं एवं शीतलहर का दौर जारी रहा। दोपहर को वातावरण में बदलाव दिखाई दिया। आसमान में बादलों की आवाजाही के चलते दिन एवं रात के तापमान में बढोत्तरी दिखाई दी। इससे ग्रामीणों को सर्दी से राहत मिली। आलोक ऋतु वैधशाला अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 25.5 एवं न्यूनतम 12 डिग्री दर्ज किया गया।
मावली में मावली कस्बे सहित क्षेत्र में मंगलवार को सर्दी के तेवर तीखे रहे। सुबह से ही क्षेत्रभर में घना कोहरा छाया रहा। सुबह 11 बजे तक कस्बे में कोहरे का असर रहा। दिन में भी कड़ाके की सर्दी से जन-जीवन प्रभावित रहा। अपरान्ह करीब 12 बजे बाद सूर्यदेव के दर्शन हुए तथा धूप खिली नजर आई। इसी बीच ठण्डी हवाओं का दौर भी जारी रहा। घने कोहरे के चलते मावली जंक्शन पर कई रेलगाडिय़ां आधा घण्टा देरी से पहुंची। यहां रेलगाडिय़ों की प्रतिक्षा में प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्री एवं बाहर से आने वाले यात्री ठिठुरते नजर आए। बता दें, उदयपुर जिले के कई क्षेत्रों में एक दिन पूर्व ही हुई मावठ से मंगलवार को सर्दी के तेवर बढ़े हुए नजर आए। ग्रामीणों ने बताया कि गत 4 दिनों से सर्दी का असर कम होने ही लगा था, कि मावठ ने फिर सर्दी का असर बढ़ा दिया।
शीतलहर का दौर जारी
खेरोदा में खेरोदा कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों में शीतलहर का दौर जारी है। कस्बे में सुबह से ही शीतलहर चली व देर तक कोहरा छाया रहा। दिन में लोगों को धूप में बैठे व जगह-जगह पर अलावा तापते हुए देखा गया।

Home / Udaipur / बादलों व कोहरे से तीखे हुए सर्दी के तेवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो