उदयपुर में चोरों ने एएसआई को भी नहीं छोड़ा, चुरा ले गए बोलेरो

- भाई का इलाज करने प्रतापगढ़ से आए थे एएसआई

By: Mohammed illiyas

Published: 03 Jan 2019, 04:03 PM IST

मोहम्म्द इलियास/उदयपुर . महाराणा भूपाल चिकित्सालय में वाहनों की पार्किंग में लगे नशेड़ी कर्मियों की तैनातगी के चलते चोरों ने इस बार एएसआई को भी नहीं छोड़ा। दुर्घटना में घायल भाई का इलाज करवाने के लिए उदयपुर आए एएसआई की बोलेरा गाड़ी को चोर पार्किंग से चुरा ले गए जबकि एएसआई ने बकायदा टोकन लेकर वहां गाड़ी को पार्क किया था। हालांकि इस संबंध में उन्होंने कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई लेकिन अस्पताल पुलिस चौकी को सूचना दी। इस घटना के बाद पिछले पन्द्रह दिनों में अस्पताल पार्किंग से तीन से चार दुपहिया वाहन चोरी की भी जानकारी मिली है। इन वाहन मालिकों ने शिकायत के अलावा नशे में धुत्त पार्किंगकर्मियों के वीडियो बनाकर वायरल भी किए। प्रतापगढ़ जिले में तैनात एएसआई शरीफ खां अपने भाई धोलापानी निवासी आबिद खां पुत्र नसीर खां के दुर्घटना में घायल होने पर इलाज के लिए उसे बोलेरा गाड़ी से लेकर 24 दिसम्बर को यहां महाराणा भूपाल चिकित्सालय लेकर आए थे। उन्होंने गाड़ी को पार्किंग में खड़ा कर टोकन भी लिया। इधर, घायल आबिद के सिर में चोट लगने के कारण चिकित्सकों ने उन्हें न्यूरोसर्जरी वार्ड में भर्ती करने के साथ ही उसी दिन आपात ऑपरेशन किया। परेशान एएसआई व उनके परिजन शाम 7 से रात 9 बजे तक ऑपरेशन थियेटर के बाहर ही खड़े थे। रात 10 बजे ऑपरेशन के बाद एएसआई शरीफ खां नीचे आए तो ट्रोमा वार्ड के सामने पार्किंग से उनकी गाड़ी गायब थी। पार्किंगकर्मी से पूछने पर वह कोई जवाब नहीं दे पाया। एएसआई ने अस्पताल चौकी पुलिस को सूचना दी।

READ MORE : भाजपा ने लगाए स्कूलों पर ताले, कांग्रेस ढूंढ़ रही चाबी, जिले के 577 स्कूलों का फिर तय होगा भविष्य

 

तिमारदार की बाइक चोरी
चोर अस्पताल की पार्किंग से ही गत 29 दिसम्बर को गोवद्र्धनविलास स्थित आरबीएच कॉलोनी निवासी विकास पुत्र मनोहरलाल आहूजा की बाइक चुरा ले गए। विकास ने बताया कि उसके रिश्तेदार महिला को 17 दिसम्बर को जनाना वार्ड में भर्ती करवाया था। प्रतिदिन वह पार्किंग में बाइक खड़ी कर 12 घंटे के 30 रुपए का भुगतान कर रहा था। 29 दिसम्बर को उसने 5 जनवरी तक का पास भी बनवाया। उसी रात को चोर पार्किंग स्थल से उसकी बाइक चुरा ले गए। इस बीच पन्द्रह दिनों के भीतर यहां से 15 बाइक चोरी होने की जानकारी मिली।

--
कर्मियों का वीडियो किया वायरल

बाइक चोरी होने के बाद कई तिमारदारों ने अपने स्तर पर अस्पताल में व आसपास के क्षेत्र में बाइक को ढूंढ़ा। कर्मियों से पूछताछ की तो उन्होंने कोई गोलमाल जवाब दिए। तिमारदारों का कहना है कि पार्किंग में 24 घंटे वाहन पार्क करना असुरक्षित है। पार्किंगकर्मी रातभर नशे में धुत्त रहते है। मंगलवार रात को तिमारदारों ने एककर्मी का वीडियो बनाकर वायरल भी किया। पार्र्किंगकर्मी इतना धुत्त था कि उसे पकडऩे के दौरान भी बार-बार गिर रहा था। इस बीच पार्किंग स्थल से हर कोई बिना रोक-टोक के वाहन ले जा रहा था।

Show More
Mohammed illiyas Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned