अब तक उदयपुर के आठ मरीज हुए डिस्चार्ज, कुल 151

आरएनटी मेडिकल कॉलेज के 26 इन्टर्न चिकित्सकों ने बॉर्डर पर सेवाएं दी।

By: bhuvanesh pandya

Published: 24 May 2020, 07:54 AM IST

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. एमबी हॉस्पिटल में कोरोना का उपचार ले रहे मरीजों में से अब तक उदयपुर के सात मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है, जबकि कुल 151 लोगों को डिस्चार्ज कर घर की राह भेजा है। अधीक्षक डॉ आरएल सुमन ने बताया कि एमबी में भर्ती कोरोना के चार मरीजों की मौत हो चुकी है, इसके साथ ही डिस्चार्ज सूची में 155 मरीजों को शामिल किया गया है। शनिवार को कोरोना ओपीडी में 175 लोग स्क्रीनिंग के लिए पहुंचे, जबकि पिछले 24 घंटों में 197 लोगों के नमूने लिए गए। 16 पॉजिटिव नए भर्ती हुए हैं। डिस्चार्ज सहित कुल भर्ती मरीजों की संख्या 399 हो चुकी है। रिपीट टेस्ट 30 हुए हैं। जबकि एक मावली के मरीज को आज डिस्चार्ज किया गया है। शनिवार को 289 भर्ती मरीजों के टेस्ट किए गए, जिनमे ंसे 126 पॉजिटिव व 163 नेगेटिव आए हैं, जबकि शनिवार को भर्ती 30 लोगों में से 16 पॉजिटिव और मरीज नेगेटिव निकले।

----

- अब तक उदयपुर के ऐसे हुए डिस्चार्ज - मल्लातलाई - 4- सलूम्बर- 1- उदयपुर- 2, रेडियोग्राफर शामिल - मावली-1

- अब तक भर्ती पॉजिटिव मरीज एमबी- पेसिफिक उमरड़ा- 79 बेडवास स्थित जीबीएस जनरल हॉस्पिटल - 157

-----

कोरोना महामारी के खिलाफ दो-दो हाथ कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर सभी चिंतित है। इसे लेकर डॉ आनंद गुप्ता एवं सैफायर चैप्टर ऑफ बी एन आई बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल के सभी सदस्यो द्वारा 1000 एन 95 मास्क उदयपुर रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन को दिए गए। उदयपुर रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ राजेश कुमावत ने आभार जताया।

----

इंटर्न चिकित्सकों ने दी गुजरात-राजस्थान बोर्डर पर सेवाएं

आरएनटी मेडिकल कॉलेज के 26 इन्टर्न चिकित्सकों ने 7 मई से 14 दिन तक रतनपुर बोर्डर पर अपनी सेवाएं दी, इनमें से एक इंटर्न पॉजिटिव भी पाई गई, हालंाकि सभी इंटर्न की जांच करवाई गई है। कॉलेज के 26 इंटर्न चिकित्सकों के दल ने डूंगरपुर में रतनपुर बॉर्डर पर 3 पारियों में अपनी सेवाएं दी। उन्होंने यहां स्क्रीनिंग व अन्य चिकित्सकीय सेवाएं पूर्ण की। बोर्डर पार हुए प्रवासियों में से अधिकांश संक्रमित थे, लेकिन इसे पूरे दल ने निडरता से यहां सेवाएं दी।

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned