scriptvideo : पूरब के वेनिस में करेंगे नए साल का स्‍वागत, पर्यटकों से रोशन हुई लेकसिटी, हाेेटल्‍स हुए पैक | Tourists in Udaipur | Patrika News
उदयपुर

video : पूरब के वेनिस में करेंगे नए साल का स्‍वागत, पर्यटकों से रोशन हुई लेकसिटी, हाेेटल्‍स हुए पैक

पर्यटक साल 2017 को अलविदा कहने और उदयपुर की धरती पर साल 2018 का स्वागत करने को नजर आ रहे हैं।

उदयपुरDec 30, 2017 / 08:06 pm

krishna tanwar

Tourists in Udaipur
उदयपुर . लेकसिटी में इन दिनों पर्यटकों की बहार आई हुई है। शहर में जगह-जगह पर्यटकों की भीड़ ही भीड़ नजर आ रही है।खासकर पर्यटन स्थलों पर नजारा ही कुछ खुशनुमा दिखाई दे रहा है। थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर को सेलिब्रेट करने का लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैैं।शहर की होटलें और रिसोर्ट पूरी तहर से पर्यटकों से फुल हो चुके हैं।
सुबह से देर रात तक पर्यटन स्थलों पर देशी-विदेशी पर्यटक लेकसिटी की सुंदरता का आनन्द लेते नजर आ रहे हैैं। झीलों के आसपास पर्यटक के अलावा शहर के लोग भी खूब एन्जॉय कर रहे हैैं। इन दिनों विंटर वेकेशन के चलते बच्चे भी अपने पैरेंंट्स के साथ छुटि्टयों का आनंद लेते नजर आ रहे हैं।लेक सिटी में इन दिनों शिल्पग्राम और फ्लावर शो में भी पर्यटकों के अलावा शहर के लोगों की खूब रेलमपेल दिख रही है। कोई झीलों में बोटिंग का लुत्‍फ उठा रहा है तो कोई ऊंट गाड़ी पर हिचकोले खा रहा है। थर्टी फर्स्ट की नाइट में होटलों और रिसाेर्ट्स में पार्टी की भी धूम मचेगी जिसमें पर्यटकों के साथ साथ लेकसिटी के लोग भी आनंद लेंगे।सभी होटलों और रिसाेर्ट्स में तैयारियां पूरी कर ली गई है। पर्यटन सीजन के चलते शहर में कई जगज जाम की भी स्थिति बन जाती है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस भी मुस्तेद नजर आ रही है। साथ बाहर से आने वाली सभी वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है।
READ MORE : video : उदयपुर में सुबह-सुुुुबह चला यूआईटी का हथौड़ा, यूं ध्‍वस्‍त किए कब्‍जे

शहर के प्रमुख पर्यटन स्थलों में सहेलियों की बाडी, फतहसागर, पिछोला, सिटी पैलेस में पर्यटक मजा लेने के लिए पहुंच रहे हैं। ये पर्यटक साल 2017 को अलविदा कहने और उदयपुर की धरती पर साल 2018 का स्वागत करने को नजर आ रहे हैं। होटल प्रबंधन अपने इन मेहमानों की पसंद के अनुसार ही कार्यक्रम का आयेाजन करने की तैयारी कर रहे हैं। पर्यटक भी पूरी तरह से उत्साहित हैं और इन पर्यटकों में विदेशी पर्यटकों की संख्या भी काफी ज्यादा नजर आ रही है। जश्न से पहले वे उदयपुर के हर पर्यटन स्थल पर भ्रमण कर यहॉं की यादों को सहेजने में जुटे हैं।

Home / Udaipur / video : पूरब के वेनिस में करेंगे नए साल का स्‍वागत, पर्यटकों से रोशन हुई लेकसिटी, हाेेटल्‍स हुए पैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो