खेत में काम कर रही महिलाओं के पीछे दौड़े युवक, ग्रामीणों ने की धुनाई

खेत में काम कर रही महिलाओं के पीछे दौड़े युवक, ग्रामीणों ने की धुनाई

Jyoti Patel | Publish: Sep, 03 2018 03:54:05 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

उदयपुर. जिले के कुराबड़ थाना क्षेत्र के बंबोरा के निकट आवरा गांव में सोमवार दोपहर में खेतों में काम कर रही महिलाओं के पीछे दो संदिग्ध युवक बाइक खड़ी कर दौड़े इस पर महिलाओं ने चिल्लाना शुरू कर दिया जिससे आसपास के ग्रामीण दौड़ पड़े और चोर चोर कहकर हल्ला मचाने लगे। इस पर दोनों कथित संदिग्ध युवक फसलों में जा घुसे ग्रामीणों ने काफी देर तक उनकी तलाश की लेकिन युवक नहीं मिले। इस दौरान उनकी बाइक सड़क किनारे पड़ी मिली जिसे ग्रामीणों ने अपने कब्जे में कर ली और बंबोरा पुलिस चौकी पर सूचना दी। इसी दौरान दोनों संदिग्ध युवक खेतों से निकल कर आने लगे तो ग्रामीणों ने उन्हें पकड़कर जमकर धुनाई की फिर इन्हे पुलिस को सौंप दिया। ग्रामीणों ने बताया कि जब दोनों युवकों से पूछताछ की गई उन्होंने कहा की वे किसी काम से रुके थे। जबकि महिलाओं का कहना था कि वह खेत में उतर कर पीछे दौड़े थे पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिए हैं। जहां आरोपियों से पूछताछ की जा रही है दिनदहाड़े चोर की घटना पर कई ग्रामीण मौके पर जमा हो गई।

वीवीपेट मशीन पर मतदान की जानकारी दी

वही जिले के लूणदा में भारत निर्वाचन विभाग की और से कुछ महिनों बाद राजस्थान विधासभा मे चुनाव कराए जाने है। इसके लिए निर्वाचन विभाग तैयारियों में जुटा हुआ इसी के चलते उदयपुर जिले के लूणदा में भारत निर्वाचन विभाग की और से नियुक्त बीएलों द्वारा बुथ केन्द्र पर वीवीपेट मशीन के माध्यम से ग्रामीणों को मतदान की प्रकिया को समझाया व बताया की आने वाले चुनावों में इस प्रकार से आप अपना मतदान कर सकते है। बीएलों द्वारा जानकारी दी गई की मशीन में पहले मतदान करने के बाद इसमें एक पर्ची कटेगी जिससे मतदाता सुनश्चित करके की उसका मतदान सही हुआ है। मतदाता यह देख लेवें की प्रत्याशी की क्रम संख्या,प्रत्याशी का नाम व चुनाव चिन्ह् दर्ज है। इस दौरान लूणदा के भाग संख्या २७८ व २७७ के बीएलो दशरथ धाकड, दिनेश उपाध्याय सहित लाल सिंह चुण्डावत,किशन धाकड,भंवर लाल चौधरी आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned