एफसीआई के गोदाम में फंसे दो पैंथर, बंद किया गोदाम और....

एफसीआई के गोदाम में फंसे दो पैंथर, बंद किया गोदाम और....

Mukesh Hingar | Publish: Jan, 03 2019 09:58:39 AM (IST) | Updated: Jan, 03 2019 12:03:17 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

पटाखे छोड़ने की प्लानिंग की

उदयपुर. डबोक क्षेत्र में बुधवार सुबह को एक गोदाम में घूसे दो पैंथर देर रात को रेस्क्यू कर निकाले, इससे पहले दिनभर गोदाम बंद करवाये रखे। वन विभाग को सूचना मिली कि डबोक के समीप मधुफला स्थित पंकज एग्रो फैक्ट्री कैंपस में एफसीआई के संचालित गोदाम में सुबह दो जानवरों को जाते लोगों ने देखा। सूचना वन विभाग के उप वन संरक्षक ओमप्रकाश शर्मा को मिली तो उन्होंने मावली और देबारी से स्टाफ भेजा। प्रारंभिक जांच में वहां पैंथर के पगमार्ग दिखे और लग गया की दो पैंथर ही अंदर गए।

READ MORE : तब तेंदुलकर के कदम गुरु रमाकांत का नाम सुन एयरपोर्ट पर रुक गए

डीएफओ शर्मा ने टीम को निर्देश दिए कि गोदाम पूरी तरह से बंद कर दे और दिन में नहीं खोला जाए क्योंकि आबादी क्षेत्र हैं, तय किया गया कि रात को इस गोदाम को खोला जाए ताकि पैंथर वहां से निकल जाए। रात 11 बजे वन विभाग की टीम में शामिल देबारी के वनपाल मांगीलाल, मावली से वनरक्षक सुरेश शर्मा व सुरेश जाट ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। टीम ने जैसे ही गोदाम का गेट खोला तो अंदर से दो पैंथर निकले, टीम ने उसी समय दिशा चिन्हित कर पटाखे छोड़ने शुरू किए जिससे वे जैसा चाहते वैसे ही पैंथर देबारी की पहाडियो की तरफ भागे। शर्मा ने बताया की पैंथर आबादी क्षेत्र में नहीं आए इसलिए पटाखे छोड़ने की प्लानिंग की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned