scriptखड़े विमान में धुआं, मचा हडक़ंप! | Udaipur : Air port, Banglore | Patrika News
उदयपुर

खड़े विमान में धुआं, मचा हडक़ंप!

– डेढ़ घंटे देरी से उड़ा बेंगलूरू जाने वाला विमान

उदयपुरDec 19, 2019 / 01:06 pm

Dhirendra

धीरेंद्र्र्र्र् कुमार जाेशी/उदयपुर. डबोक स्थित महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पर बुधवार दोपहर बेंगलूरू के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो विमान के पिछले हिस्से में से धुएं की सूचना से हडक़ंप मच गया। इससे यात्री सहम उठे। सुरक्षाकर्मियों के साथ ही तकनीकी कर्मचारी हरकत में आ गए और विमान की जांच शुरू कर दी। आखिर डेढ़ घंटे की गहन जांच के बाद विमान गंतव्य के लिए रवाना हुआ।
हवाई अड्डे पर विमान तैयार खड़ा था। एक-एक कर सभी यात्री में इसमें सवार हो चुके थे। दोपहर दो बजे उड़ान की तैयारी थी। इसी दौरान किसी ने सूचना दी कि विमान के पिछले हिस्से से धुआं निकल रहा है। इससे हडक़ंप मच गया।जांच के बाद तकनीकी कर्मचारियों ने विमान में किसी प्रकार की खराबी नहीं होने की पुष्टि की।
इसके बाद अपरान्ह 3.50 बजे विमान ने गंतव्य के लिए उड़ान भरी।घबरा गए यात्रीविमान के उड़ान का समय गुजरने के बावजूद रवाना नहीं होने से इसमें सवार यात्री घबरा गए। यात्री बार-बार एयर होस्टेज और अन्य कर्मचारियों से विमान रवाना नहीं होने की वजह पूछने लगे।
कहते हैं अधिकारी

सूचना मिलते ही तकनीकी टीम ने पूरे विमान को जांचा। विमान में धुआं निकलने जैसी कोई समस्या नहीं पाई गई। पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही विमान को रवाना किया गया।
– कुलदीप ऋषि, डायरेक्टर, एयरपोर्ट, डबोक

———–

स्वच्छता पखवाड़े में उदयपुर एयरपोर्ट प्रथम

उदयपुर. एयरपोर्ट अथोरिटी ऑफ इंडिया की ओर से विभिन्न कैटेगरी में स्वच्छता के परिणाम जारी किए गए। नवंबर के परिणामों में उदयपुर हवाई अड्डा तीसरी कैटेगरी में प्रथम रहा है।डबोक एयरपोर्ट के डायरेक्टर कुलदीप ऋषि ने बताया कि एयरपोर्ट अथोरिटी की ओर से स्वच्छता पखवाड़े के नवंबर के परिणाम तीन कैटेगरी में जारी हुए हैं। इसमें तीसरी कैटेगरी में उदयपुर प्रथम, वड़ोदरा दूसरे और विजयवाड़ा एयरपोर्ट तीसरे स्थान पर रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो