निजी अस्पताल में निर्माणाधीन हिस्से की छत गिरी, श्रमिक की मौत

निजी अस्पताल में निर्माणाधीन हिस्से की छत गिरी, श्रमिक की मौत

मोहम्मद इलियास/उदयपुर

रामपुरा स्थित हरिओम हॉस्पिटल की छठी मंजिल पर निर्माणाधीन लिफ्ट रूम की छत मंगलवार को गिर गई। इससे एक श्रमिक की मौत हो गई और एक को मामूली चोट आई। घटना के बाद क्षेत्रवासियों व ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। क्षेत्रवासियों ने अस्पताल भवन के दो से तीन माले अवैध बनाने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। इधर, मृतक के परिजनों ने मौताणे को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने समझाइश कर माहौल शांत किया। मृतक का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। शव एमबी चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखा है।

हादसे में पई निवासी राजू (20) पुत्र अम्बालाल कटारा की मौत हो गई। साथी श्रमिकों ने बताया कि राजू अन्य दो श्रमिकों के साथ अस्पताल में निर्माणाधीन छठे माले पर लिफ्ट रूम पर प्लस्तर कर रहा था। इसी दौरान रूम की दीवार से ईंटे अंदर की ओर खिसक गई। देखते ही देखते छत नीचे आ गिरी। मलबे में दबने और सिर पर गहरी चोटें आने से राजू की मौके पर ही मौत हो गई। साथी श्रमिकों ने राजू को संभाला। अस्पताल प्रबंधन अपनी ही एम्बुलेंस से राजू और घायल श्रमिक कमल को लेकर एमबी चिकित्सालय पहुंचा। चिकित्सकों ने राजू को मृत घोषित कर दिया। मृत्यु की सूचना गांव पहुंची तो परिजन, रिश्तेदार व सैकड़ों ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। सूचना पर उपाधीक्षक (गिर्वा) प्रेम धणदे, नाई और गोवद्र्धन विलास थाने का जाप्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस ने ग्रामीणों से समझाइश की। ग्रामीणों की अस्पताल प्रबंधन से वार्ता शाम तक चली। ऐसे में सभी ग्रामीण गांव लौट गए। बुधवार को पोस्टमार्टम की कार्रवाई होगी।

Mohammed illiyas
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned