scriptतीन माह पहले हुई थी शादी, उसने फंदा लगा दे दी जान | udaipur crime news | Patrika News

तीन माह पहले हुई थी शादी, उसने फंदा लगा दे दी जान

locationउदयपुरPublished: Jun 24, 2021 04:42:57 pm

Submitted by:

Pankaj

चाय बनाने की मामूली बात पर गुस्सा गई थी विवाहिता

तीन माह पहले हुई थी शादी, उसने फंदा लगा दे दी जान

तीन माह पहले हुई थी शादी, उसने फंदा लगा दे दी जान

उदयपुर. शहर के सविना थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर 9 में एक विवाहिता ने फंदा लगाकर जान दे दी। बताया गया कि तीन माह पहले ही उसकी शादी हुई थी। चाय बनाने की मामूली बात पर विवाहिता गुस्सा गई और यह कदम उठा लिया। पति दूध लेने के लिए गया था और लौट कर देखा तो पत्नी का शव घर में लटका मिला।
पुलिस ने बताया कि सेक्टर 9 सविना निवासी हिना (20) पत्नी नीरज सचदेव की मौत हुई। उसकी शादी मार्च में ही हुई थी। युवक नौकरी से घर आया था और पत्नी को चाय बनाने के लिए कहा। ऐसे में पत्नी ने दूध होने से इनकार कर दिया। इस पर नीरज दूध लेने के लिए दुकान पर गया और दूध लेकर लौटा तो दरवाजा बंद मिला। उसने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। इस पर उसने वेंटिलेशन से झांका तो हिना का शव फंदे पर लटका मिला। उसने वेंटिलेशन तोड़ाकर अंदर प्रवेश किया और हिना को फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतका के पीहर पक्ष अजमेर को सूचित किया तो वे भी आ गए। बेटी की मृत्यु पर भी परिजनों ने किसी तरह की शंका नहीं जताई। बताया कि हिना गुस्सैल स्वभाव की थी। घटना में जांच को लेकर एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। नियमानुसान शादी को सात वर्ष पूर्ण ना होने पर प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया। इस पर तहसीलदार रणजीतसिंह आए। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा गया।
आर्थिक तंगी से परेशान युवक ने दी जान
सविना थाना क्षेत्र के श्रीनाथनगर तितरड़ी में एक युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने बताया कि श्रीनाथ नगर तितरड़ी निवासी अजय कुमार (35) पुत्र नरेन्द्र कुमार खिलवानी की मौत हुई। उसकी क्रोकरी की दुकान थी, जो लॉकडाउन में लम्बे समय से बंद थी। इससे अजय काफी परेशान था और आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था। वह एक माह से शांतिनगर सेक्टर 3 स्थित अपने पैतृक घर पर नहीं जा रहा था। दो-तीन दिन से किसी के सम्पर्क भी में नहीं था। परिजनों की ओर से लगातार कॉल करने पर भी किसी से बात नहीं कर रहा था। इसका भाई तलाशते हुए श्रीनाथ नगर स्थित मकान पर आया तो अजय को फंदे पर लटका हुआ पाया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो