scriptकलक्टर बोले- हालात सुधारो, वरना दो-तीन को कर दूंगा सस्पेंड…निगम काइन हाउस का सच | udaipur Kaine House | Patrika News
उदयपुर

कलक्टर बोले- हालात सुधारो, वरना दो-तीन को कर दूंगा सस्पेंड…निगम काइन हाउस का सच

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरSep 26, 2018 / 07:19 pm

Krishna

udaipur

कलक्टर बोले- हालात सुधारो, वरना दो-तीन को कर दूंगा सस्पेंड…निगम काइन हाउस का सच

चन्दन सिंह देवड़ा/उदयपुर.नगर निगम के काइन हाउस में अव्यवस्था से मर रहे गोवंश पर कलक्टर विष्णु चरण मलिक ने जिम्मेदारों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने मंगलवार को पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक में पहुंचे अधिकारियों से सवाल-जवाब किए। बैठक में एक सदस्य सत्यजीत राय ने गोवंश की मौत का मामला उठाया। इस पर कलक्टर ने निगम के उपायुक्त से पूछा तो उनसे जवाब देते नहीं बना। मृत गायों का पोस्टमार्टम नहीं होने की जानकारी पर कलक्टर ने अगली बैठक से पहले काइन हाउस के पास रूम तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गोवंश की लगातार हो रही मौत गंभीर बात हैं, व्यवस्था सुधारो नहीं तो दो-तीन को सस्पेंड कर दूंगा। गौरतलब है कि पत्रिका ने 18 सितम्बर के अंक में निगम के काइन हाउस में 260 दिन में मर गई 206 गाय शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों के लोग काइन हाउस पहुंचे और वहां के हालात, चारा-पानी एवं उपचार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने निगम की व्यवस्थाओं पर रोष जताया।

वन क्षेत्र में छोड़ी गाय कहां हैं?
पत्रिका की खबरों के आधार पर जब पीपुल्स फॉर एनीमल की गोरी राय ने कलक्टर से कहा कि काइन हाउस से गाय चरागाह के नाम से वन क्षेत्र में छोड़ रहे हैं, वे अब कहां है? कलक्टर ने जवाब मांगा तो उपायुक्त ने कहा कि यह निर्णय प्रभारी शशिबाला का है। इस पर कलक्टर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि अब वन क्षेत्र में गाय नहीं छोड़ें।
READ MORE : कागजों में स्मार्ट, हकीकत यह….दर्द दे रहे हैं धीमी गति के कार्य, जगह जगह उधड़ी सडक़ें और पशुओं का डेरा


फोन कर बुलाया प्रभारी को
उपायुक्त के तर्क से संतुष्ट नहीं होने पर कलक्टर ने काइन हाउस प्रभारी शशिबाला को बैठक में बुलवाया। हालांकि वे बैठक खत्म होने के बाद पहुंच पाई। कलक्टर ने कहा कि अब गायों की मौत हुई थी तो कार्रवाई की जाएगी।

Home / Udaipur / कलक्टर बोले- हालात सुधारो, वरना दो-तीन को कर दूंगा सस्पेंड…निगम काइन हाउस का सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो