उदयपुर के डीसी ने अफसरों को दिए टिप्स

उदयपुर के डीसी ने अफसरों को दिए टिप्स

Mukesh Hingar | Publish: Sep, 10 2018 09:00:46 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुर. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के साथ निर्वाचन विभाग व जिला प्रशासन ने भी उदयपुर में सक्रियता बढ़ा दी है। वैसे तो प्रशासन पहले से ही तैयारियां कर रहा था लेकिन अब चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे चुनावी तैयारियां बढ़ा दी है। उदयपुर में सोमवार को संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा ने भी कलक्टरी सभागार में निर्वाचन से जुड़े जिलेभर के अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में आगामी विधानसभी चुनाव की तैयारियों के संबंध में चर्चा करते हुए कई टिप्स दिए।
जिला निर्वाचन विभाग की ओर से प्रजेन्टेशन के माध्यम से जिले की जनसंख्या, मतदाता संख्या, लिंगानुपात, मतदान स्थलों की संख्या, मतदाता पहचान पत्र एवं मतदाता सूचियों की जानकारी, ईवीएम व वीवीपेट की उपलब्धता, चुनाव सामग्री की उपलब्धता आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही पूरी चुनाव प्रक्रिया के लिए बनाई गई कार्ययोजना के बारे में भी बताया। संभागीय आयुक्त देथा ने चुनाव प्रक्रिया में कानून व्यवस्था में पूरी तरह बनाए रखने के निर्देश दिए, उन्होंने जिले के चिन्हित आपराधिक तत्वों को पूरी प्रक्रिया के दौरान पाबंद करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए। चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों से उन्होंने कहा कि छोटी से छोटी घटनाओं को गंभीरता से ले और सूचनाओं का त्वरित आदान-प्रदान करें। उन्होंने कहा कि उपखण्ड अधिकारी एवं संबंधित पुलिस अधीक्षक मिलकर अपने क्षेत्र में एक साथ सभी कार्यवाहियों को अंजाम दें जिससे आमजन में सकारात्मक संदेश जाएं। जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए प्रेरित करने के प्रयास जारी है।

READ MORE : video : महंगाई के विरोध में भारत बंद का उदयपुर में दिखा असर, कांग्रेसी उतरे सड़कों पर, जमकर कोसा सरकार को

उन्होंने ईवीएम एवं वीवीपेट की कार्यप्रणाली के बारे में भी सब को अवगत कराया। इस अवसर पर ईवीएम व वीवीपेट से वोटिंग का डेमों भी दिया गया। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल, पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप, अतिरिक्त जिला कलक्टर चांदमल वर्मा व राजेन्द्र अग्रवाल सहित निर्वाचन से जुडे जिले के अधिकारी उपस्थित रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned